The Lallantop
Advertisement

कौन हैं वो 12 'आम लोग', जो रातोरात बन गए इस पार्टी के स्टार प्रचारक?

कुल 12 स्टार प्रचारकों में 4 गृहिणी हैं, 2 किसान, एक ऑटो चालक हैं, एक दर्जी हैं और 4 पूर्व सरकारी कर्मचारी हैं.

Advertisement
Commoners selected as YSRCP's star campaigners in Andhra Pradesh
पार्टी ने अनोखा फैसला लिया है. (फोटो- PTI)
30 अप्रैल 2024
Updated: 30 अप्रैल 2024 23:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 की चहल-पहल पूरे देश में है. पार्टियां प्रचार में मग्न हैं. नेता-अभिनेता, मशहूर हस्तियां और प्रभावशाली लोग राजनीतिक दलों के लिए कैंपेनिंग कर रहे हैं. दिन-रात तैयारियां की जा रही हैं. नए प्रयोग हो रहे हैं. इन सब के बीच एक नई तरह की कैंपेनिंग स्ट्रैटजी सामने आई है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी (YSRCP star campaigners) ने साधारण बैकग्राउंड से आने वाले लोगों को अपना स्टार प्रचारक बनाया है.

जगन मोहन YSRCP के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने एक बयान में कहा है कि पार्टी ने आगामी चुनावों में आंध्र प्रदेश के आम लोगों को अपना 'स्टार प्रचारक' बनाने का फैसला किया है. ये ऐतिहासिक है और देश में पहली बार हुआ है. पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारकों के तौर पर पंडालानेनी शिवप्रसाद, कटारी जगदीश, अनंत लक्ष्मी, सैयद अनवर, चल्ला ईश्वरी जैसे नामों को शामिल किया गया है.

दरअसल, YSRCP ने चुनाव आयोग को 12 "आम लोगों" की एक सूची सौंपी है. उन्हें आगामी चुनावों के लिए पार्टी के आधिकारिक 'स्टार प्रचारक' के रूप में नामित किया गया है. इन लोगों से कहा गया है कि वे राज्य के करीब पांच करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे. पार्टी की तरफ से कहा गया है कि उनका मानना ​​है कि राज्य का हर व्यक्ति उनका 'स्टार प्रचारक' है. पार्टी के मुताबिक, साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले ये व्यक्ति जमीन पर पार्टी के लिए प्रचार करेंगे और जगन मोहन रेड्डी के मैसेज को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में मदद करेंगे. 

पार्टी के स्टार की लिस्ट में कुल 12 स्टार प्रचारकों में 4 गृहिणी हैं. 2 किसान, एक ऑटो चालक हैं. वहीं एक दर्जी है और 4 पूर्व सरकारी वॉलेंटियर हैं. इससे पहले, प्रचार के दौरान जगन रेड्डी ने आम लोगों को अपना स्टार प्रचारक बताया था और कहा था कि वो घर-घर जाकर उनकी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों को लोगों को बताएं. नीचे कुछ लोगों की जानकारी भी दी गई है.

इन लोगों को स्टार प्रचारक बनाया गया

1. पंडालानेनी शिवप्रसाद: अवनीगड्डा निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं. शिवप्रसाद किसान परिवार से आते हैं. हाल में उनके बड़े बेटे को कोलंबिया यूनिवर्सिटी के पॉलिटिकल साइंस विभाग में मास्टर्स प्रोग्राम के लिए एडमिशन मिला है. पार्टी का कहना है कि उनकी फीस के लिए जगन सरकार की विदेशी शिक्षा कल्याण योजना से काफी मदद मिली.

2. कटारी जगदीश: अनाकापल्ली निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं. कटारी दोपहिया वाहनों के लिए सीट कवर सिलाई की एक छोटी सी दुकान सड़क किनारे चलाते हैं.

3. अनंत लक्ष्मी: राजमुंदरी सिटी निर्वाचन क्षेत्र की रहने वाली हैं. एक कपड़े की दुकान पर काम करती हैं.

4. सैयद अनवर:  नेल्लोर जिले के नेल्लोर ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं. वो सरकारी शिक्षक के रूप में काम करते हैं. 

5. चल्ला ईश्वरी: मायलावाराम निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं. एक सरकारी कर्मचारी के तौर पर काम करते हैं.

6. पंडालानेनी शिवप्रसाद: अवनीगड्डा निर्वाचन क्षेत्र से आते हैं और वे किसान परिवार से हैं.

बता दें कि राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए पांचवें चरण में 13 मई को मतदान होगा.

वीडियो: मधेपुरा लोकसभा सीट पर शराबबंदी को लेकर युवाओं ने क्या-क्या बता दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement