The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुश्किल कैच... ले तो लिया, पर चार दांत टूट गए!

चमिका आगे भी टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएंगे...

post-main-image
चमिका करुनारत्ने (File/Twitter)

खेलबा त दांत टूट जाई... अम्मा ने जैसा कहा था, वैसा हो गया! मोहल्ला या गली क्रिकेट की बात नहीं कर रहे हैं. श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेल रहे चमिका करुनारत्ने अजीब तरह से इंजर्ड हो गए. कैंडी फैल्कन्स और गॉल ग्लैडियेटर्स के बीच चल रहे एक मैच में ये हादसा हुआ. इस मैच में चमिका ने एक शानदार कैच पकड़ा, पर इसी बीच उनके चार दांत टूट गए. जी हां, चार दांत टूट गए. कहने की जरूरत नहीं है, वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ!

गॉल ग्लैडियेटर्स की पारी का चौथा ओवर वेस्ट इंडीज के बॉलर कॉर्लोस ब्रेथवेट डाल रहे थें. इसी ओवर की पहली बॉल पर ब्रेथवेट ने लेंथ बॉल डाली. नुवानीडु फर्नांडो क्रीज़ पर थें, और उन्होंने इनसर्कल के ऊपर बॉल उठा दिया. कवर्स में फील्डिंग कर रहे करुनारत्ने पीछे दौड़े और बॉल के नीचे आ गए. पीछे दौड़ते हुए कैच लेना मुश्किल होता है, और चमिका से बॉल जज करने में गलती हो गई. बॉल सीधे लैंड हुई उनके चेहरे पर. उसके बाद उन्होंने कैच पकड़ लिया. हालांकि बॉल जब उनके चेहरे पर गिरी, तब उनके चार दांत टूट गए. मुह से खून बहने लगा, जो वीडियो में साफ दिख रहा है.

मैच के बाद बताया गया कि चमिका को गॉल के एक हॉस्पिटल में भर्ती भी किया गया था. टीम मैनेजमेंट ने बताया कि चमिका ठीक हैं और टूर्नामेंट में आगे भी हिस्सा लेते रहेंगे. चमिका को इस बात से खुशी होगी की उनकी टीम मैच जीत गई. फैल्कन्स ने 122 का टार्गेट चेज़ कर ग्लैडियेटर्स को पांच विकेट से हराया.  

मैच में क्या हुआ, अब ये भी बता देते हैं. पहले बैटिंग करते हुए गॉल ग्लैडियेटर्स 121 रन ही बना सके. कार्लोस ब्रेथवेट सबसे शानदार बॉलर साबित हुए. ब्रेथवेट ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट झटके. ज़हूर ख़ान ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट निकालकर ब्रेथवेट का साथ निभाया. ग्लैडियेटर्स के कैप्टन कुसल मेंडिस 14 रन ही बना सके. टीम के काम आए मुविन सुबासिंघा और इमाद वसीम. दोनों ने 65 रन की पार्टनरशिप बनाकर अपनी टीम को 100 के पार पहुंचाया.

फैलकन्स के लिए चेज़ मुश्किल रहा, ये कहना गलत होगा. ओपनर्स ने 30 रन की पार्टनरशिप बनाई. कामिंदु मेंडिस ने 34 बॉल पर 44 रन बनाकर बाकी का काम पूरा कर दिया. फैलकन्स ने 15 ओवर में ही 123 रन बना दिए और एक आसान जीत हासिल कर ली.

IndvsBan मैच में ये कमी बता गई, हम क्यों वर्ल्ड कप हारेंगे!