The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

WATCH: ऋषभ पंत की ये स्टम्पिंग देख कहेंगे ये तो एमएस धोनी है!

कैच तो छोड़ा, पर शानदार वापसी की.

post-main-image
ऋषभ पंत और उमेश यादव (Courtesy: Twitter/AFP)

बांग्लादेशी पारी की दूसरी इनिंग्स का 87वां ओवर. बॉल थी उमेश यादव के हाथ में. वही उमेश, जिन्होंने इंडिया को मैच में पहला विकेट तब दिलवाया, जब बांग्लादेश बिना कोई विकेट खोए 124 रन बना चुका था. बैटिंग क्रीज़ पर थे मुश्फिकुर रहीम. 

पहली गेंद, मुश्फिकुर ने डीप स्क्वायर लेग पर शॉट खेल दो रन बटोर लिए.

दूसरी गेंद, उमेश ने एज निकलवाया. लेंथ बॉल थी, ऑफ स्टंप के बाहर हल्का-सा मूव की. मुशफिकुर समझ गए कि अब उन्हें वापस पविलियन लौटना होगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऋषभ पंत ने अपने दाहिने एक आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया. 

भले ही कैच छूटा लेकिन इस छूटे कैच के बाद ऋषभ पंत वो कारनामा किया कि हर कोई उनकी तुलना एमएस धोनी से करने लगा. 

#धोनी बन गए पंत!

उमेश के उस ओवर के ठीक नौ बॉल बाद पंत ने अपनी गलती सुधार ली. और शानदार वापसी की. कैसे, आइए बताते हैं. 

अगला ओवर अक्षर पटेल लेकर आए. ओवर की आखिरी बॉल. क्रीज़ पर थे नुरुल हसन. अक्षर ने फुल गेंद डाली और नुरुल को आगे आकर खेलने पर मजबूर किया. बॉल ऑफ स्टम्प के लाइन के पास गिरी, इसलिए छोड़ना भी मुश्किल होता.

नुरुल आगे आए और बॉल टर्न हो गई. नुरुल का पिछला पैर आगे आया ही था कि पंत ने पीछे से कमाल कर दिया. धोनी जैसी फुर्ती से उन्होंने घूमती हुई बॉल को कलेक्ट किया और स्टम्प्स पर दे मारा. वैसे तो ये सब इतनी रफ्तार से हुआ कि अपील की गुंजाइश ही नहीं थी. लेकिन फिर भी रिवाज़ के तौर पर अपील की गई, अंपायर ने थर्ड अंपायर को रेफर किया. 

बड़े स्क्रीन पर नज़र आया, नुरुल के पैर का कोई भी हिस्सा सफेद लाइन के पीछे नहीं था. पंत खुश हो गए. जब आप इतनी जल्दी अपनी गलती सुधार लें, तब खुशी तो होती ही है. नुरुल हसन तीन बॉल पर तीन रन बनाकर पविलियन लौट गए! 

इस स्टम्पिंग की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. वैसे बी इससे पहले पंत ने एक बेहतरीन कैच भी लपका था. 

#दिन के खेल में क्या हुआ?

बांग्लादेश मैच के चौथे दिन 513 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरा. तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ था तब बांग्लादेश का स्कोर 42/0 था. इसके बाद चौथे दिन ज़ाकिर हसन और नज़मुल हुसैन ने टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. नज़मुल 67 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन ज़ाकिर एक छोर संभाले खड़े रहे. उन्होंने दिन के आखिरी सेशन तक जमकर बल्लेबाज़ी की और अपने पहले ही मैच में शतक पूरा कर लिया.

इन दोनों के अलावा शाकिब अल हसन ने तेज़ तर्रार 40 रन बनाए. वहीं मुश्फिकुर रहीम (23 रन) और लिटन दास (19 रन) ने छोटे-छोटे योगदान दिए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने 3, कुलदीप, उमेश और अश्विन ने 1-1 विकेट लिया. 

Ind vs Ban में अंपायर ने भारत को पांच अतिरिक्त रन क्यों दिए?