The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'भारत की सरकार की कोई पॉलिसी है...' PCB अध्यक्ष ने फिर छेड़ दिया विवाद!

एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होना है.

post-main-image
रमीज़ राजा (File photo)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा ने एक बार फिर इंडिया-पाकिस्तान को लेकर विवाद छेड़ दिया है. राजा ने कहा है कि अगर 2023 का एशिया कप उनसे झीन लिया जाता है, तो वो 2023 वनडे वर्ल्ड कप को बॉयकॉट कर सकते हैं. हालांकि इसके बाद राजा ने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि दोनों देश एक दूसरे को होस्ट करें.

इस मामले में विवाद अक्टूबर में ही शुरू हो गया था. BCCI के सचिव जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. शाह ने एक निष्पक्ष होस्ट की मांग भी की थी. इसके जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने धमकी दी थी कि अगर ऐसा हुआ, तो वो वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे.

10 दिसंबर को स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से बात करते हुए रमीज़ राजा ने एक बार फिर वही राग अलाप लिया. राजा ने कहा -

हम वहां जाना नहीं चाहते, पर फै़न्स चाहते हैं कि हम इसपर रिएक्ट करें. फै़न्स भारत को पाकिस्तान को लेकर रवैया देख बहुत ग़ुस्सा हैं.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल आथर्टन से बातचीत करते हुए राजा ने BCCI के फैसले की निंदा की और कहा कि PCB एशिया कप के लिए नए होस्ट की बात का विरोध करेगा.

मुझे लगता है कि वहां सरकार की कोई पॉलिसी है. मुझे नहीं पता कि वो लोग आएंगे या नहीं. एशिया कप फ़ैन्स के लिए बहुत अज़ीज है. ये एक मल्टी-नेशन टूर्नामेंट है. हम इसका विरोध करेंगे.

रमीज़ ने आगे कहा कि वो चाहते हैं कि इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट वापस शुरू हो, पर वो बराबरी के टर्म्स पर ही होगा. उन्होंने कहा -

मैंने ये पहले भी कहा है कि मैं चाहता हूं इंडिया पाकिस्तान के बीत क्रिकेट फिर शुरू हो. मुझे उनके फ़ैन्स बहुत पसंद हैं. और वो भी हमें पसंद करते हैं. पाकिस्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ब्रैंड बन चुका है. हमारे प्लेयर्स की इंडिया में शानदार फैन फॉलोइंग है. मुझे पता है कि इंडिया में इंडियन टीम के बाद सबसे ज्यादा पाकिस्तानी टीम को देखा जाता है. वो हमारी प्रगति में दिलचस्पी लेते हैं.

राजा ने आगे कहा -

हम चाहते हैं कि हम जाए और खेलें, पर वो बराबरी के टर्म्स पर होंगे. आप किसी एक क्रिकेट बोर्ड के आगे झुक नही सकते. हम इंडिया के बिना भी बहुत सालों से सर्वाइव कर रहे हैं. हमने अपनी इकनॉमी को देखा है और हमने अच्छे से सर्वाइव किया है.

एशिया कप 2 सितंबर 2023 को शुरू होना है और 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना है. वहीं इंडिया में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा.

IndvsBan मैच में ये कमी बता गई, हम क्यों वर्ल्ड कप हारेंगे!