The Lallantop

सुग्रीव से लेकर 'झाड़ी', ENGvsNED मैच में वो ट्रेंड्स चले आप सोच भी नहीं सकते!

लिविंगस्टन और बटलर का कम्पटीशन भी मजेदार था.

post-main-image
ट्विटर पर सुग्रीव और झाड़ी कैसे ट्रेंड करने लगा? (Courtesy: Twitter)

शुक्रवार के दिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड ने अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए 50 ओवर में नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन का स्कोर बना दिया. ये क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा ODI स्कोर है. इंग्लैंड ने इसके पहले नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 2018 में 481 रन ठोके थे. इंग्लैंड फिलहाल तीन वनडे मैच की सीरीज़ खेलने नीदरलैंड्स गई हुई है. जिसके पहले वनडे में इंग्लैंड ने तूफान उड़ा दिया. इस ख़बर में हम आपको बताएंगे की इस शानदार बल्लेबाज़ी के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे-कैसे रिएक्शन्स दिए. 

इस पारी में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज़ों ने सेंचुरी लगाई. धुलाई की शुरुआत की फिलिप सॉल्ट ने. सबसे पहले सॉल्ट ने मलान के साथ मिलकर 222 रन ठोके. इसके बाद क्रीज़ पर आए जॉस बटलर. बटलर की फॉर्म के बारे में क्या ही कहें. हाल में ही खत्म हुए IPL2022 में बटलर ने चार शतक जड़े थे. मामला इस बार भी सेट था. बटलर ने 47 बॉल पर शतक जड़ दिया. मलान भी दूसरी तरफ 100 का आंकड़ा पार कर गए. एक वक्त को लग रहा था कि इंग्लैंड का टोटल 500 के पार चला जाएगा. लेकिन ये रिकार्ड दो रन से रह गया.

मलान की पारी के बाद क्रीज़ पर आए लियम लिविंगस्टन. उन्होंने बटलर के साथ छक्के मारने का कम्पटीशन शुरू कर दिया. लिविंगस्टन ने छह चौके और छह छक्के मारकर 22 बॉल में 66 रन ठोक दिए. नीदरलैंड्स के लिए सबसे किफायती बोलर लोगान वान बीक रहे. जिन्होंने 8.2 की इकॉनोमी से रन दिए. चलिए अब आपको ट्विटर की ओर लिए चलते हैं. यहां फ़ैन्स का अपना अलग मैच चल रहा था.

जिस मैदान पर ये पहाड़ खड़ा हुआ. इसी स्टेडियम में श्रीलंका ने 2006 में नीदरलैंड्स के खिलाफ 443 रन बनाए थे. जो उस वक्त का वर्ल्ड रिकार्ड था. इस पर एक यूज़र ने लिखा -

ऐसा लग रहा है कि 16 साल बाद उसी स्टेडियम में नीदरलैंड फिर सबसे बड़े वनडे स्कोर का सामना करेगा.

दूसरे यूजर ने रामानंद सागर के किरदार सुग्रीव जी की एक फोटो लगाकर लिखा -

छोटे छोटे सैनिकों को मारता है निर्लज्ज!

एक और यूजर ने लिखा -

इंग्लैंड के बैट्समैन नीदरलैंड्स के बोलर्स के साथ ऐसे खेल रहे थे...

जॉस बटलर का एक छक्का ग्राउंड के बाहर चला गया और वहां बॉल को खोजा जाने लगा. इस पर ICC ने लिखा -

बॉल की खोज चालू है!

दूसरे यूजर ने लिखा -

गेंद हम खोज लेते हैं, आप ड्रीम 11 पर टीम बना लो...

एक ट्विटर यूज़र ने लिखा -

लगता है आज जॉस बटलर गोल्फ खेल रहे हैं.

इंग्लैंड ने इस पारी में आखिर के 12 ओवर में 198 रन बनाए. इस पर भी कुछ फैंस का दिमाग घूम गया. आखिर कैसे इतनी आतिशी बल्लेबाज़ी हो सकती है.

इंग्लैंड क्रिकेट की टेस्ट टीम ने हाल में ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से एक कमाल का टेस्ट मैच जीता था. इसके बाद अब नीदरलैंड्स के खिलाफ इस टीम ने ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है.