The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'वर्ल्ड कप को लेकर एक्सपेरिमेंट ही चल रहा...' एशिया कप टीम में आए इस प्लेयर पर भड़के फ़ैन्स

आवेश की जगह शमी को चाहती है जनता.

post-main-image
आवेश खान और रोहित शर्मा (AP)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी गई है. BCCI ने सोमवार, 8 अगस्त को टीम घोषित की. इस टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई. जबकि चोट के कारण जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इस टीम से बाहर हैं.

इस टीम में रवि बिश्नोई, दीपक हूडा और आवेश खान को भी जगह दी गई है. जबकि संजू सैमसन, ईशान किशन और मोहम्मद शमी का नाम इस 15 सदस्यीय  टीम में नहीं है. टीम में आवेश खान के चुने जाने और मोहम्मद शमी के बाहर रहने पर फ़ैन्स ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल खड़े किए हैं.

# फैन्स ने दी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक आवेश खान के टीम में होने से भारतीय गेंदबाज़ी यूनिट कमजोर नजर आ रही है. एक यूजर ने लिखा,

एशिया कप की टीम में दीपक चाहर की जगह आवेश खान को तवज्जो दी गई है. अभी भी वर्ल्ड कप को लेकर एक्सपेरिमेंट ही चल रहा है.’

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा,

आवेश खान की जगह दीपक चाहर को टीम में चुना जाना अच्छा होता. अगर भुवनेश्वर के लिए कोई दिन अच्छा नहीं गया तो टीम इंडिया मुश्किल में फंस जाएगी.’

एक और यूजर ने कहा,

'आवेश खान को दीपक चाहर और शमी की जगह चुना जाना समझ से परे है.'

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘सेलेक्टर्स को लगता है कि शमी महंगे हैं, और फिर उन्होंने शमी की जगह आवेश खान को चुन लिया.?’

# पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

एशिया कप के मुकाबले 27 अगस्त से  11 सितम्बर तक खेले जाएंगे. भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. टूर्नामेंट में कुल छह टीम्स हिस्सा लेंगी. जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान और क्वॉलिफायर (UAE, कुवैत, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग में से एक) टीम होंगी. वहीं ग्रुप B में श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश की टीम्स को रखा गया है. दोनों ग्रुप में सभी टीम्स आपस में एक-एक मुकाबला खेलेंगी. इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई और शारजाह के मैदान पर खेले जाएंगे.

# एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन. भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई.

कॉमनवेल्थ खेलों में पीवी सिंधु ने गोल्ड किया अपने नाम, लिया 2014 का बदला