The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अयोध्या में रेप के बाद सात साल की बच्ची को तड़पता छोड़ भागने वाला आरोपी पकड़ा गया

बच्ची का लखनऊ के क्वीन्स अस्पताल में इलाज चल रहा है.

post-main-image
अयोध्या के SSP शैलेष पांडे (राइट फोटो) ने बताया कि CCTV फुटेज की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
उत्तर प्रदेश का अयोध्या. यहां सात साल की एक बच्ची के रेप का मामला सामने आया है. रेप के बाद आरोपी ने बच्ची को घायल और खून से लथपथ हालत में छोड़ दिया था. फिलहाल लखनऊ के क्वीन मेरी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. अयोध्या पुलिस ने 17 मार्च की सुबह जानकारी दी कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पूरा मामला क्या है? पुलिस के मुताबिक, घटना अयोध्या के कोतवाली थाना इलाके की है. 16 मार्च की शाम को यहां एक भंडारा चल रहा था. बच्ची जिस मोहल्ले में रहती है वहां के सारे लोग इस भंडारे में शामिल हुए थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने बच्ची को वहां से किडनैप किया, उसे पास के खंडहर की झाड़ियों में ले गए. उसका रेप किया गया. आरोपी बच्ची को तड़पता हुआ ही झाड़ियों में छोड़कर फरार हो गए थे. बच्ची किसी तरह झाड़ियों से सड़क पर आई, जहां लोगों की नज़र उस पर पड़ी. इसके बाद बच्ची को नजदीक के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जिला महिला अस्पताल में रिफर किया गया. बच्ची की हालत गंभीर थी, उसे ब्लीडिंग ज्यादा हो रही थी, इसे देखते हुए उसे लखनऊ रिफर किया गया. इस मामले में अयोध्या के SSP शैलेष पांडे ने बताया,
"बीती रात सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई थी. अज्ञात शख्स के खिलाफ तुरंत केस दर्ज किया गया. बच्ची को इलाज के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद उनको क्वीन मेरी अस्पताल लखनऊ भेजा गया जहां उनकी स्थिति स्टेबल है. मामला दर्ज करने के बाद आरोपी को ढूंढने के लिए कई टीमें बनाई गईं, रात में ही आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए. उससे लीड मिलने पर एक आरोपी को हिरासत में लिया गया. उसका नाम राजन मांझी है."
SSP ने बताया कि जहां भंडारा हो रहा था, आरोपी वहां पर टेंट लगाने के लिए आया था. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी के कपड़ों पर खून के धब्बे मिले हैं. इस मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है. पुलिस ने IPC और POCSO एक्ट की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है. आज तक के बनबीर सिंह की रिपोर्टे के मुताबिक, घटना सामने आने के बाद सांसद समेत कई नेता बच्ची का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे. सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि दिल्ली से लखनऊ आते हुए उन्हें घटना की जानकारी मिली तो वो लखनऊ पहुंचते ही सबसे पहले अस्पताल पहुंचे. वहीं अयोध्या के बीजेपी अध्यक्ष वेद प्रकाश गुप्ता और सपा के पूर्व विधायक तेज नारायण पांडे बच्ची से मिलने रात में ही जिला महिला अस्पताल पहुंचे थे.