The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दिल्ली में 87 साल की बुजुर्ग महिला से रेप, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

87 साल की ये बुजुर्ग रेप पीड़िता 7 महीने से बिस्तर पर हैं

post-main-image
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 30 साल के एक स्वीपर को हिरासत में लिया है (तस्वीर - ट्विटर)
दिल्ली का तिलक नगर. यहां रविवार, 13 फरवरी को एक 87 साल की बुज़ुर्ग महिला के साथ कथित रेप का मामला सामने आया था. मामले की FIR दर्ज की गई, एक विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया गया. इस मामले को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि 30 साल के एक आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार किया गया है. क्या है पूरा मामला? पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के मुताबिक़, पीड़िता अपनी 65 साल की बेटी के साथ तिलक नगर में रहती हैं. पीड़िता की बेटी 13 फरवरी दोपहर 12:30 बजे टहलने गईं. इसी दौरान एक अज्ञात शख़्स घर में घुसा और उसने बुजुर्ग महिला के साथ रेप किया. शिकायत के अनुसार, उस व्यक्ति ने अपनी पहचान एक गैस एजेंसी के कर्मचारी के तौर पर कराई थी. बताया जाता है कि करीब 1:30 बजे व्यक्ति घर से निकल गया. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया था कि पीड़िता की बेटी ने चोरी की शिकायत की थी. एडिशनल डीसीपी प्रशांत गौतम ने बताया,
"13 फरवरी को दोपहर में हमें फोन आया था. हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची. शुरुआती शिकायत यह थी कि एक लड़का गैस ठीक करने के बहाने घर में घुसा और पीड़िता का मोबाइल चोरी कर लिया, लेकिन कुछ लोगों ने यह कहते हुए ट्वीट किया कि 87 साल की महिला के साथ रेप हुआ है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक और शिकायत दर्ज की."
'दिल्ली पुलिस नहीं कर रही थी FIR दर्ज' पीड़िता के रिश्तेदारों ने बताया था कि पीड़िता और उनकी बेटी शुरू में घबराई हुई थीं, इसलिए केवल मोबाइल चोरी का मामला दर्ज करवाया. इस मामले में परिवार चाहता था कि मेडिकल टीम घर आकर जांच करे क्योंकि पीड़िता 7 महीने से अपनी मेडिकल कन्डीशन की वजह से बिस्तर पर हैं. लेकिन परिवार के मुताबिक 24 घंटे का समय बीत जाने के बाद भी पीड़िता की मेडिकल जांच नहीं हुई. 24 घंटे के बाद एक मेडिकल टीम घर आई, लेकिन पर्याप्त उपकरण न होने की वजह से वो भी वापस चली गई. द वायर से जुड़े पत्रकार कबीर अग्रवाल ने 14 फरवरी की सुबह ट्वीट किया कि दिल्ली पुलिस इस मामले में रेप की FIR नहीं दर्ज कर रही. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी ट्वीट करते हुए यह बताया कि उन्होंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को एक नोटिस इशू किया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने 14 फरवरी को दोपहर में ट्वीट कर यह जानकारी दी कि पुलिस ने नई धाराओं के साथ FIR दर्ज कर ली है. SIT टीम की जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि 16 घंटे के अंदर इस मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया. आरोपी पास के ही इलाक़े में रहता है और स्वीपर का काम करता है. पुलिस ने यह भी बताया कि पीड़िता को काउंसलिंग और बाक़ी ज़रूरी सहयोग मुहैया करवाया जा रहा है.