The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

17 लड़कियों को रातभर स्कूल में रखा, नशे की दवा खिलाकर यौन शोषण का आरोप

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की घटना.

post-main-image
आरोपी को केरल के कन्नूर से गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)
उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर. यहां का पुरकाज़ी इलाका. एक प्राइवेट स्कूल में दसवीं में पढ़ने वाली 17 लड़कियों के साथ यौन शोषण की घटना सामने आई है. घटना 17 नवंबर की बताई जा रही है. इन लड़कियों को अगली सुबह धमकी देने के बाद घर भेजा गया. यौन शोषण का आरोप स्कूल के मालिक पर है. क्या है पूरा मामला? NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 18 नवंबर की है. इन लड़कियों को प्रैक्टिकल परीक्षा की तैयारी के बहाने से स्कूल बुलाया गया था. ये परीक्षा अगले दिन एक अलग स्कूल में होनी थी. यहां इन लड़कियों से एक-एक कॉपी लिखवाई गई. उसके बाद उनसे कहा गया कि वो स्कूल में ही रुक जाएं. रात में लड़कियों ने खिचड़ी बनाई थी, इसे प्रिंसिपल ने कहा कि ठीक से पका नहीं है. इसके बाद प्रिंसिपल ने खुद खिचड़ी बनाई. ये खिचड़ी खाने के बाद लड़कियां बेहोश हो गईं और उसके बाद उनका यौन शोषण किया गया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन लड़कियों को रोका गया था वो गरीब परिवारों से आती हैं. अगले दिन लड़कियों को घर जाने दिया गया. हालांकि, घर भेजने से पहले उन्हें धमकी दी गई कि अगर उन्होंने इस बारे में किसी को बताया तो वो उनके परिवार वालों को मार डालेंगे. लड़कियों के परिवार ने स्थानीय पुलिस में इस मामले की शिकायत करने की, लेकिन मामला तब सामने आया जब दो लड़कियों के पेरेंट्स ने स्थानीय विधायक प्रमोद अटवाल से संपर्क किया. विधायक ने मुजफ्फरपुर के एसपी को इस मामले में जांच के निर्देश दिए. इस मामले में की गई एक शिकायत में लिखा है कि क्लास में टोटल 29 स्टूडेंट्स हैं लेकिन केवल लड़कियों को बुलाया गया था. एसपी अभिषेक यादव ने बताया,
"हमने इस मामले में नेग्लिगेंस के चलते स्थानीय पुलिस थाने के SHO को सस्पेंड कर दिया है. FIR दर्ज कर ली गई है और आरोपी को सेक्शन 328 (ज़हरखुरानी), 358 (हमला और आपराधिक बल का प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी) और POCSO की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है."
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, FIR दो व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज की गई है. इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, लापरवाही बरतने वाले SHO के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.