The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वंदे भारत ने गाय को टक्कर मारी, वो 30 मीटर दूर खड़े पूर्व रेलवे कर्मचारी पर गिरी और...

82 साल के शिवदयाल शर्मा ट्रैक के पास पेशाब करने गए थे.

post-main-image
रेलवे ट्रैक के पास शौच करने गए थे शिवदयाल. (क्राइम तक फोटो/सोशल मीडिया)

रेलवे ट्रैक के पास शौच या पेशाब करना कितना खतरनाक हो सकता है इसका एक उदाहरण राजस्थान के अलवर में देखने को मिला. यहां रेलवे ट्रैक पर हुए हादसे की वजह से वहीं नजदीक पेशाब कर रहे व्यक्ति की मौत हो गई. सुनने में जितना अजीब लग रहा, घटना भी उतनी ही अजीब है. हुआ ये कि जिस वक्त व्यक्ति ट्रैक के पास पेशाब कर रहा था, तभी वहां से वंदे भारत ट्रेन गुजरी. ठीक उसी समय ट्रैक पार कर रही एक गाय वंदे भारत से टकराई और उछल कर सीधे शौच कर रहे पीड़ित से टकरा गई.

भारत में पाई जाने वाली गायों का औसत वजन 600 से 700 किलोग्राम के बीच होता है. इतने वेट वाली कोई भी चीज सीधे किसी व्यक्ति से टकराएगी तो उसे गंभीर चोट लग सकती है या जान भी जा सकती है. दुर्भाग्य से इस हादसे में यही हुआ.

खबर के मुताबिक मृतक का नाम शिवदयाल शर्मा है. वो 82 साल के थे. राजस्थान पत्रिका के मुताबिक पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना के वक्त वो रेलवे ट्रैक से 30 मीटर की दूर पर पेशाब कर रहे थे. उसने बताया कि शिवदयाल से कुछ ही दूर एक दूसरा व्यक्ति भी था जो इस हादसे में बाल-बाल बचा. अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया,

"दिल्ली से अजमेर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार (18 अप्रैल) रात करीब आठ बजे अलवर के कालीमोरी फाटक से गुजर रही थी. इसी दौरान ट्रैक पर एक गाय आ गई और ट्रेन से टक्कर हो गई. टक्कर लगने से गाय उछलकर लगभग 30 मीटर दूर जाकर गिरी. इसी दौरान वहां शौच करने आए 82 वर्षीय बुजुर्ग शिवदयाल शर्मा से गाय टकरा गई. हादसे में बुजुर्ग और गाय दोनों की मौत हो गई."  

दैनिक भास्कर ने भी अपनी रिपोर्ट में बताया कि शिवदयाल रात को शौच करने बाहर खुले में गए हुए थे. उसी दौरान ये हादसा हो गया. बाद में अरावली विहार थाना पुलिस ने नजदीकी हॉस्पिटल में मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिवार वालों को सौंप दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवदयाल शर्मा रेलवे के ही नौकरी करते थे. वो रेलवे में इलेक्ट्रिशियन के पद पर काम करते थे.

वीडियो: राजस्थान के बाड़मेर में एक दलित व्यक्ति की हत्या के बाद चंद्रशेखर आजाद के इस ऐलान से प्रशासन को टेंशन