The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यूपी: पुलिसवालों ने व्यापारी को किडनैप कर मांगे पैसे, फिल्मी स्टाइल में हुआ खुलासा!

बिजनौर के रहने वाले इश्तियाक नाम के व्यक्ति को चार लोगों ने अगवा कर लिया था. पता चला कि इसमें दो पुलिस वाले भी शामिल हैं.

post-main-image
मामले में हसनगंज थाना के दो पुलिस वालों पर आरोप लगा है. (सांकेतिक तस्वीर: PTI)

बदमाशों के साथ मिलकर दो पुलिस वालों ने एक कारोबारी को किडनैप किया और फिरौती के पैसे मांगे. घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Uttar Pradesh Lucknow) की है. मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

इंडिया टुडे से जुड़े सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 नवंबर को बिजनौर के कपड़ा व्यापारी इश्तियाक को एक बस अड्डे के पास से कुछ लोगों ने बोलेरो से अगवा कर लिया था. अगवा करने वालों ने खुद को पुलिस वाला बताते हुए इश्तियाक को गाड़ी में बैठा लिया. इसके बाद उन्हें लखनऊ के निराला नगर स्थित चरन गेस्ट हाउस के एक कमरे में बंधक बना कर रखा गया. इस दौरान उनके साथ मारपीट भी हुई.

आरोप के अनुसार, कपड़ा व्यापारी से 20 हजार रुपये और 50 हजार रुपये के कपड़े लूट लिए गए. कोई दूसरा उपाय ना देखकर व्यापारी ने बदमाशों के सामने हाथ जोड़े. इसके बाद उसे छोड़ने के बदले 1 लाख 20 हजार रुपये मांगे गए. 

ये भी पढ़ें: लखनऊ: व्यापारी को किडनैप किया, फिर उसका 1 करोड़ का बिटक्वाइन अपने पास ट्रांसफर करवा लिया!

कपड़ा व्यापारी इश्तियाक किसी तरह वहां से भागने में सफल रहे. वहां से निकलकर उन्होंने मदद मांगी और फिर जाकर पूरा मामला सामने आया. पता चला कि इस मामले में हसनगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल यूसुफ हुसैन और दारोगा अनुराग द्विवेदी भी शामिल हैं.

मामले में DCP सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया कि लखनऊ पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली है. बिजनौर के रहने वाले इश्तियाक नाम के व्यक्ति को चार लोगों ने आजमगढ़ से किडनैप किया था. उसे बंधक बना कर रखा गया और छोड़ने के लिए पैसा मांगा गया. DCP ने आगे बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के दौरान इन सभी चारों लोगों पर लगे आरोपों की पुष्टि हुई है. 

उन्होंने कहा कि हसनगंज थाना में तैनात दो पुलिसकर्मियों भी इसमें शामिल है. SHO हसनगंज की तहरीर पर पुलिस ने दोनों पुलिस वालों सहित चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में IPC की धारा 147, 323, 342, 392, 386 और 364 के तहत शिकायत दर्ज हुई है. DCP कौशिक की मानें तो सभी आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: मास्क बांटने के बहाने बच्चे को किडनैप किया, चार करोड़ मांगे, पुलिस ने 24 घंटे में पकड़ लिया

वीडियो: नेता नगरी: विधानसभा चुनाव के नतीजों वाले दिन इस राज्‍य का एग्जिट पोल पलटेगा?