The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यूपी: फर्जी विधायक बनकर कर रहे थे वसूली, गाड़ी पर हूटर लगाकर डराते थे, पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस ने इन दोनों को तब पकड़ा जब ये विधायक बनकर हाईवे पर ट्रक वालों से वसूली कर रहे थे.

post-main-image
गिरफ्तार आरोपियों की तस्वीर. (फोटो- ट्विटर @rohitt_tripathi)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) में फर्जी विधायक बन कर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक यहां दो व्यक्ति नकली विधायक बनकर लोगों को बेवकूफ बनाते थे. फिर उनसे अवैध वसूली करते थे. दोनों आरोपियों के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी है जिसमें विधायक लिखवाकर वो वसूली करते थे. पुलिस ने दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है.

हमीरपुर पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी दी है. उसके मुताबिक बुधवार, 29 जून की रात को सदर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि एक सफेद रंग की गाड़ी के साथ 2 लोग नेशनल हाईवे 34 के पास रानी लक्ष्मी बाई चौराहा कोतवाली सदर पर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे हैं. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि दो लोग खुद को विधायक बताकर ट्रक ड्राइवर से वसूली कर रहे हैं.

पुलिस ने जब उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो दोनों अपनी स्कॉर्पियो में सवार होकर भागने लगे. उसके मुताबिक इस दौरान एक सिपाही के ऊपर से गाड़ी चढ़ने से बाल-बाल बची. पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया और कुछ दूरी पर उसे रोक कर तलाशी ली. तलाशी में दोनों के पास से एक-एक तमंचा और लगभग 71 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. 

पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने ये सारे पैसे ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली कर इकट्ठा किए हैं. ये भी बताया कि उनके पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी है जिस पर उन्होंने ‘विधायक विधान परिषद’ लिखवा रखा है और हूटर भी लगवाए हैं.

पुलिस के मुताबिक हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया-

दोनों आरोपियों पर जानलेवा हमला करने समेत खनिज अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है.

पुलिस ने ये भी बताया कि दोनों युवक अनिरुद्ध सिंह और निर्भय कुमार कानपुर में किदवई नगर के रहने वाले हैं. ये दोनों लंबे समय से नकली विधायक बनकर  अवैध वसूली का काम कर रहे थे.