The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'तुम्हारे होते एक लम्हा भी...', शेन वॉर्न के निधन पर छलका सचिन का दर्द!

क्रिकेट फैन्स के लिए सचिन की कहानी शेन वॉर्न के बिना अधूरी है.

post-main-image
तस्वीर सचिन तेंदुलकर के ट्विटर अकाउंट से साभार है.
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न के निधन ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है. क्रिकेट फैन्स से लेकर मौजूदा और पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने बहुत भारी मन से इस महान गेंदबाज को याद किया है. इन दिग्गजों में क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हैं.
शेन वॉर्न की मौत की जानकारी आने के कुछ देर सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने दिवंगत क्रिकेटर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा,
"बहुत ज्यादा स्तब्ध और दुखी हूं... तुम्हें मिस करूंगा वॉर्नी. तुम्हारे आसपास रहते और मैदान पर तुम्हारे होते एक लम्हा भी नीरस नहीं गुजरा. मैदान पर अपने मुकाबले और मैदान के बाहर अपनी दिल्लगी को हमेशा संजोये रखूंगा. भारत के लिए तुम्हारे मन में हमेशा एक खास जगह थी. भारतीयों के मन में तुम्हारे लिए खास जगह थी... बहुत जल्दी साथ छोड़ गए!"
सचिन के साथ और भी कई दिग्गज क्रिकेटरों ने शेन के निधन पर अपना दुख जताया है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने लिखा,
विश्वास नहीं हो रहा. महान स्पिनरों में से एक, स्पिन को कूल बनाने वाले सुपरस्टार शेन वार्न नहीं रहे. ज़िन्दगी बहुत ही नाज़ुक है, इसे नाप पाना बहुत मुश्किल है. उनके परिवार, दोस्तों और फैन्स के प्रति मेरी संवेदना.
महानतम बल्लेबाज विव रिचर्ड्स ने शेन के साथ एक फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया,
विश्वास नहीं हो रहा. मैं बहुत हैरान हूं. ये सच नहीं हो सकता. रेस्ट इन पीस शेन वार्न. मैं अभी जो महसूस कर रहा हूं उसके लिए कोई शब्द नहीं हैं. ये क्रिकेट के लिए एक बड़ी क्षति है.

 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने ट्वीट करते हुए लिखा,
मैं अपने दोस्त वॉर्नी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं. वो हमेशा संपर्क में रहा करते थे और मदद के लिए हमेशा तैयार. एक दिग्गज गेंदबाज के अलावा वो एक महान एंटरटेनर भी थे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं. रेस्ट इन पीस माय फ्रेंड.
फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 52 वर्षीय वॉर्न का शव उनके फार्म हाउस में मिला. उनके मैनेजमेंट की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक ये फार्म हाउस थाइलैंड के कोह सामुई में स्थित है. शेन वॉर्न के साथ मौजूद लोगों ने उन्हें बेहोश पड़ा पाया था. वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन शेन वॉर्न की बॉडी ने कोई रेस्पॉन्स नहीं दिया. बाद में उनकी मौत की पुष्टि की गई.
आजतक से जुड़े आदित्य बिड़वाई की रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न ने हाल ही में इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की थी. इसमें उन्होंने बताया था कि वजन घटाने के लिए 10 दिन पहले उन्होंने 'ऑपरेशन श्रेड' शुरू किया है और जुलाई तक उन्हें वापस शेप में आना है. अब उनके निधन से दुखी फैन्स 'ऑपरेशन श्रेड' को उनकी मौत की वजह बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनके ऑपरेशन श्रेड के बारे में लिखा है. हालांकि वॉर्न की मौत की असल वजह अभी तक सामने नहीं आई है. फिलहाल हार्ट अटैक को ही उनकी मौत का कारण बताया जा रहा है.