The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सत्येंद्र जैन की देखभाल में लगे हैं 10 लोग, दो तो ये करते हैं!

सत्येंद्र जैन का जेल से एक और वीडियो आया. BJP ने केजरीवाल को 'भ्रष्टाचारी' बताया.

post-main-image
दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) तिहाड़ जेल में मिल रही 'सुविधाओं' को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं. अब तिहाड़ जेल से जैन के बैरक का एक और वीडियो सामने आया है. इसमें कुछ लोग जैन के कमरे में साफ-सफाई और बिस्तर सही करते दिख रहे हैं. सत्येंद्र जैन के अब तक चार वीडियो सामने आए हैं. सभी CCTV फुटेज हैं. एक दिन पहले BJP के कई नेताओं ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया था कि सत्येंद्र जैन अपने कमरे में तिहाड़ जेल के सुपरिंटेंडेंट के साथ बैठे हैं.

सत्येंद्र जैन की सेवा में 10 लोग!

इंडिया टुडे से जुड़े कुमार कुणाल की रिपोर्ट के मुताबिक, तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया है कि सत्येंद्र जैन की 'देखभाल' के लिए कम से कम 10 लोग हुए हैं. इनमें 8 लोग जैन की व्यक्तिगत जरूरतों जैसे बैरक की सफाई, बिस्तर सही करने, बाहर का खाना लाने, फल और कपड़े को लाने में लगे हैं. वहीं दो लोग सिर्फ सुपरवाइजर की तरह काम करते हैं. इसके अलावा जैन को नियमित रूप से बॉडी मसाज भी दिया जा रहा है. हालांकि यह साफ नहीं है कि मंत्री की सेवा में लगे ये 10 लोग कैदी हैं या बाहरी हैं.

बीजेपी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए अरविंद केजरीवाल को 'भ्रष्टाचारी' तक कह दिया. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने वीडियो के बहाने मनीष सिसोदिया पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 

"मुझे नहीं पता कि मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में जेल जाने से क्यों डर रहे हैं. सत्येंद्र जैन को देखिए, जेल में बंद AAP के मंत्री के पास तिहाड़ में हाउसकीपिंग, खाने की सुविधा, मसाज और स्पा की व्यवस्था है. केजरीवाल को सिसोदिया को आश्वासन देना चाहिए कि जैन की तरह उनका भी खयाल रखा जाएगा."

जैन को मिली विशेष सुविधाएं- कोर्ट

इससे पहले, 26 नवंबर को दिल्ली की एक अदालत ने भी कहा था कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल के भीतर विशेष सुविधाएं दी जा रही थीं लेकिन अब इसे बंद कर दिया गया है. विशेष जज विकास धूल ने कहा कि जैन को जेल स्टाफ के द्वारा फल और सब्जियां उपलब्ध कराई गई जबकि ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया था. कोर्ट ने यह टिप्पणी जैन की उस याचिका को खारिज करते हुए की थी जिसमें धार्मिक व्रत के लिए विशेष खाने की मांग की गई थी.

जज जस्टिस धूल ने कहा, 

"जैन को फल और सब्जी पहुंचाना संविधान के अनुच्छेद-14 का उल्लंघन है क्योंकि देश सभी कैदियों के साथ समान व्यवहार करने के लिए बाध्य है. और जाति, धर्म, लिंग इत्यादि के आधार पर कोई भेदभाव नहीं हो सकता है."

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में घिरे सत्येंद्र जैन के जेल से कई वीडियो सामने आ चुके हैं. इन वीडियो में जैन मसाज कराते और 'बाहर का' खाना खाते नजर आए थे. विपक्षी नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि व्यवस्था बदलने का दावा करने वाले लोग जेल में भी 'VVIP मजा' ले रहे हैं. AAP ने इन सभी आरोपों को खारिज किया था और कहा था कि सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था और उन्हें नियमित फिजियोथेरेपी बताई गई थी.

वीडियो: दिल्ली MCD चुनाव से पहले AAP के सत्येंद्र जैन के वीडियो किसने बाहर निकाले?