The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भोपाली समलैंगिक समझे जाते हैं, बयान पर विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अग्निहोत्री के इस बयान को असंवेदनशील बताया गया था.

post-main-image
'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री. (फोटो: आजतक)
विवादित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) अपने एक बयान के चलते मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. डायरेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भोपाली होने का मतलब होमोसेक्सुअल होना समझा जाता है. इस बयान की वजह से विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. विवेक अग्निहोत्री ने क्या कहा था? सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो क्लिप में विवेक अग्निहोत्री कहते नजर आ रहे हैं,
"मैं भोपाल में बड़ा हुआ हूं लेकिन मैं भोपाली नहीं हूं. क्योंकि भोपाली का एक अलग कनोटेशन है. मैं कभी आपको अकेले में समझाऊंगा. किसी भोपाली से पूछ लेना. किसी को बोलो ये भोपाली है, तो उसका मतलब जनरली ये होता है कि ये होमोसेक्सुअल है. नवाबी शौक वाला व्यक्ति है."
इस बयान के सामने आते ही विवेक अग्निहोत्री सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे. यही नहीं, नेताओं ने भी विवेक अग्निहोत्री के बयान की निंदा की है. कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी डायरेक्टर के बयान की आलोचना की. हालांकि, आलोचना करते हुए उन्होंने भी आपत्तिजनक बात कही. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा,
"विवेक अग्निहोत्री जी, यह आपका अपना निजी अनुभव हो सकता है. यह आम भोपाल निवासी का नहीं है. मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 1977 से हूं, लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा. आप कहीं भी रहें संगत का असर तो होता ही है."
फिलहाल ये मामला थाने तक पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने विवादित बयान की सफाई में कुछ नहीं कहा है.