The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने OTT को टाटा-बाय-बाय कहने के पीछे जो वजह बताई, वो चौंकाने वाली है!

नेटफ्लिक्स की 'सेक्रेड गेम्स' जैसी जबरदस्त वेब सीरीज़ से OTT में कदम रखा था.

post-main-image
नवाजुद्दीन ने ‘तलाश’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी दमदार फिल्मों में काम किया है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी. कमाल के एक्टर. एक्टिंग ऐसी कि हर कोई मुरीद हो जाए. नेटफ्लिक्स की 'सेक्रेड गेम्स' जैसी जबरदस्त वेब सीरीज़ से OTT में कदम रखा. साल 2018 में आई इस सीरीज के पहले भाग को दर्शकों का काफी प्यार मिला था. वहीं, साल 2020 में आए इसके दूसरे भाग को भी दर्शकों ने काफी सहारा था. पर अब उन्होंने OTT प्लेटफॉर्म को टाटा-बाय-बाय कह दिया है. इस खबर से फैन्स जरूर मायूस होंगे पर फैक्ट यही है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा-


यह प्लेटफॉर्म अनावश्यक शो के लिए डंपिंग ग्राउंड बन गया है. हमारे पास या तो ऐसे शो हैं, जो देखने लायक नहीं हैं या ऐसे सीक्वल जिनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है. जब मैंने नेटफ्लिक्स के लिए सेक्रेड गेम्स में काम किया, तो डिजिटल प्लेटफॉर्म में काम करने का एक उत्साह और चुनौती थी. लेकिन अब वह ताजगी चली गई. यह बड़े प्रोडक्शन हाउस और एक्टर्स के लिए धंधा बन गया है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सो-कॉल्ड स्टार्स हैं.  बॉलीवुड में मेजर फिल्म निर्माताओं ने सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ आकर्षक सौदे किए हैं. अनलिमिटेड कंटेंट बनाने के लिए निर्माताओं को भारी कीमत मिलती है. मात्रा ने गुणवत्ता को मार डाला है.


नवाजुद्दीन का कहना है कि अब ओटीटी के शो उनके लिए असहनीय हो गए हैं. उन्होंने कहा,

मैं उन्हें देखना सहन नहीं कर सकता तो मैं उनमें काम कैसे कर सकता हूं. अब ओटीटी पर हमारे पास ये सो-कॉल्ड स्टार्स हैं जो मोटा पैसा मांग रहे हैं और ए-लिस्ट स्टार्स की तरह नखरे दिखा रहे हैं. वो भूल जाते हैं कि कंटेंट ही किंग है. इस लॉकडाउन और डिजिटल डोमिनेशन से पहले ए-लिस्ट के सितारे 3000 सिनेमाघरों में अपनी फिल्में रिलीज करते थे. लोगों के पास उन्हें देखने के बजाए कोई चारा नहीं था. अब उनके पास अनलिमिटेड चॉइस है.

आपको बता दें कि शुरू से ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी OTT प्लेटफॉर्म का हिस्सा बने हुए हैं. उन्होंने 'रात अकेली है', 'घूमकेतु' और 'सीरियस मैन' जैसी बढ़िया फिल्मों में काम किया हुआ है. नवाज के काम को दर्शकों ने काफी पसंद किया.

हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को दुबई  में आयोजित फिल्मफेयर मिडिल ईस्ट अचीवर्स नाइट में 'एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है. बता दें पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित सीरियस मैन के लिए भी अभिनेता को एमी इंटरनेशनल अवार्डस के लिए नॉमिनेट किया गया है.


नवाजुद्दीन ने 'तलाश', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'बदलापुर', 'मॉम', 'बजरंगी भाईजान', 'देख इंडियन सर्कस', 'द लंचबॉक्स', 'फोटोग्राफ', 'मंटो' जैसी तमाम फिल्मों में दमदार काम करके खूब नेम और फेम हासिल किया है.