The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मस्जिद की तरफ 'तीर' चलाने के आरोप पर BJP कैंडिडेट माधवी लता की 'राम बाण' सफाई, बोलीं...

इस वीडियो के वायरल होने के बाद AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने माधवी लता की आलोचना की थी. अब माधवी लता ने ओवैसी को भी जवाब दिया है.

post-main-image
Madhavi Latha के वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट.

हैदराबाद से BJP उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता का एक वीडियो वायरल (Madhavi Latha Viral Video) हुआ था. वीडियो में वो कथित तौर पर एक मस्जिद की तरफ प्रतीकात्मक तौर पर तीर चलाते हुए नजर आ रही थीं. इस वीडियो को लेकर बहुत विवाद हुआ. अब इस पूरे विवाद पर माधवी लता का बयान आया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से कहा,

"वीडियो राम नवमी का था. हम भगवान राम की पूजा 'राम बाण' से करते हैं. हम तो भगवान राम से प्रार्थना कर रहे थे. मस्जिद बीच में कहां से आ गई? असदुद्दीन ओवैसी भड़काऊ भाषण देने में एक्सपर्ट हैं और अब भड़काऊ वीडियो बनाने लगे हैं. अगर ECI देख ले तो वे सलाखों के पीछे होंगे. एक बार नहीं, बल्कि बार-बार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई... सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं."

इससे पहले हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने माधवी लता की आलोचना की थी. साथ ही साथ उनकी पार्टी AIMIM ने लता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी. ओवैसी ने कहा था,

"हैदराबाद की जनता ने BJP की मंशा देख ली है. हैदराबाद के लोग BJP-RSS की अभद्र और भड़काऊ हरकतों को स्वीकार नहीं करेंगे. क्या BJP इसी विकसित भारत की बात रही है? हैदराबाद की शांति चुनाव से बड़ी है. मुझे विश्वास है कि हैदराबाद के लोग शांति और सौहार्द के खिलाफ खड़ी BJP को वोट नहीं करेंगे."

इससे पहले भी विवाद बढ़ने पर कोम्पेला ने सफाई दी थी. उन्होंने कहा था,

"ये मेरे संज्ञान में आया है कि मेरा एक वीडियो नकारात्मकता पैदा करने के लिए मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है. मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि यह अधूरा वीडियो है और ऐसे वीडियो के कारण अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगना चाहूंगी क्योंकि मैं सभी व्यक्तियों का सम्मान करती हूं."

माधवी लता के चुनाव अभियान का काम देखने वाले एक प्रबंधक ने भी वीडियो को अधूरा बताया था. उन्होंने कहा था कि माधवी लता मस्जिद के पास से गुजरने से कई मिनट पहले ही उस तरफ इशारा कर रही थीं. प्रबंधक ने दावा किया कि वायरल क्लिप में माधवी अपनी बाईं ओर इशारा कर रही हैं जबकि मस्जिद दाईं ओर है.

दरअसल, रामनवमी के अवसर पर ओल्ड हैदराबाद के सिद्दीम्बर बाजार में एक शोभायात्रा यात्रा निकाली गई थी. जिस वक्त ये शोभायात्रा एक मस्जिद के पास पहुंची, खुली जीप में खड़ी कोम्पेला पास की एक मस्जिद की तरफ हाथ उठाकर इशारा किया. आरोप है कि वो प्रतीकात्मक रूप से एक मस्जिद की तरफ ‘तीर’ चला रही थीं. इस दौरान वहां भारी संख्या में लोग भी मौजूद थे. उनमें से कई लोगों ने अपने मोबाइल से इस घटना का वीडियो भी बनाया. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्सव के दौरान सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए मस्जिद को सफेद कपड़े से ढक दिया गया था. रैली का आयोजन बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने किया था.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: असदुद्दीन ओवैसी पर हिन्दू बनाम मुस्लिम करने के आरोप पर किशनगंज के लोगों को सुन लीजिए