The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आदित्य श्रीवास्तव के UPSC टॉपर बनते ही दोस्तों के रिऐक्शन का वीडियो वायरल

लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव UPSC CSE Result 2023 में अव्वल आए हैं. इसके बाद उनके दोस्तों का रिऐक्शन वीडियो की शक्ल में सोशल मीडिया पर तैर रहा है.

post-main-image
UPSC 2023 के टॉपर आदित्य श्रीवास्तव.

हर साल UPSC के नतीजों के साथ इस बेहद मुश्किल परीक्षा को पास करने वाले लोगों की कहानियां भी सामने आती हैं. इनमें उनकी दृढ़ता, मेहनत और संघर्ष के किस्से होते हैं. और होती है खुशी जो उनके परिवार और दोस्तों के जरिये पता चलती है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2023 के इम्तिहान के नतीजे आ गए हैं. कुल 1016 की लिस्ट में आदित्य श्रीवास्तव (UPSC Topper Aditya Srivastava) अव्वल आए हैं. इसके बाद उनके दोस्तों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है. अपने दोस्त के नतीजे पर उनके रिऐक्शन का वीडियो.

वीडियो में आदित्य दिखते हैं. हाफ़ टीशर्ट और हाफ़ पैंट में. साथ में उनके दोस्त हैं. सब स्तब्ध हैं. सिर पकड़ कर चौंकते हैं. मुस्कुरा रहे हैं. फिर चार-पांच दोस्त उन्हें कंधे पर उठाकर कॉरिडोर में जुलूस निकालते हैं. बाहर तक लेकर आते हैं. वीडियो ख़त्म.

छत्तीसगढ़ कैडर के IAS अवनीश शरण ने ये वीडियो शेयर किया है. अपलोड होने के मात्र घंटे भर में इस वीडियो को सवा लाख से ज़्यादा बार देख लिया गया है. लोगों ने कॉमेंट्स की बारिश कर दी है. मुबारक़बाद के अलावा ‘वाह सर!’, ‘दोस्ती हो तो ऐसी!’, ‘सच्चे दोस्तों के साथ सुखद पल’ टाइप कॉमेंट्स से पूरा सेक्शन पटा पड़ा है.

ये भी पढ़ें - UPSC 2023 के नतीजे घोषित, कैसे देखें?

दोस्तों के लिए दोस्त की जीत और हार, दोनों ही मायने रखते हैं. दोस्त जीत जाए, तो जश्न. हार जाए, तो सोग. दोनों साथ में. दोस्त IAS टॉप कर गया, तो उसे कंधे पर बैठा कर घुमाया. उनका वीडियो आपने देख लिया. मगर आज ही की तारीख़ में ऐसे लाखों-लाख दोस्त हैं, जिनके दोस्त परीक्षा नहीं निकाल पाए. आज उनका काम बढ़ गया है. उन दोस्तों के साथ बैठना है, उन्हें सुनना है, वापस उन्हें इस बात पर यक़ीन दिलाना है कि जीवन एक परीक्षा से कहीं ज़्यादा, कहीं आगे है.

ये भी पढ़ें - 'UPSC में समय बर्बाद कर रहे युवा', सरकार के सलाहकार की बात कइयों को बहुत चुभेगी

वीडियो: '12th फेल में UPSC इंटरव्यू को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया', रेलवे ऑफिसर का कमेंट वायरल