The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सैलरी से खुश नहीं थे तो गेस्ट के आपत्तिजनक वीडियो बनाने लगे होटल कर्मचारी!

ये सारा खेल इंस्टाग्राम पर चलता था.

post-main-image
गिरफ्तार हुए चारों आरोपी उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले हैं (साभार: आज तक)

दिल्ली पुलिस ने OYO होटल में कपल्स के अश्लील वीडियो बना कर उनको ब्लैकमेल करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन आरोपी द्वारका स्थित ओयो होटल "द ग्रेट इन" में काम करते थे. पुलिस के मुताबिक आरोपी होटल में आए लोगों का अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर उन्हें ब्लैकमेल करते थे. 

आजतक के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को इस बारे में एक शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता के मुताबिक वो अपनी एक साथी के साथ इस होटल में गए थे. जिसके बाद 19 जनवरी को उन्हें और उनकी साथी को इंस्टाग्राम पर अश्लील वीडियो मिला. ये वीडियो डिलीट करने के एवज में शिकायतकर्ता और उनकी साथी से 5-5 लाख रुपये की मांग की गई. और ऐसा नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई. जिसके बाद DCP द्वारका की अगुवाई में इस मामले की जांच हुई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

हापुड़ के हैं सभी आरोपी

पुलिस के मुताबिक विजय कुमार, अंकुर, दिनेश और दीपक कुमार नाम के सभी आरोपी यूपी के हापुड़ जिले के रहने वाले हैं. सर्विलांस टीम की मदद से आरोपियों के फोन को ट्रेस करने का बाद उनकी लोकेशन का पता चला. इसके बाद पुलिस पिलखुवा में मास्टरमाइंड विजय कुमार के घर पहुंची. हालांकि पहले विजय कुमार ने इस घटना में अपनी संलिप्तता से इंकार किया. लेकिन पुलिस द्वारा नोटिस मिलने के बाद उसने अपने साथियों अंकुर और दिनेश के साथ थाने पहुंचकर सच्चाई बता दी.

आरोपी विजय मूल रूप से फार्मासिस्ट है और उसने पिलखुवा की एक फार्मेसी में डेढ़ साल तक काम किया था. इसके बाद उसने बजाज फाइनेंस जॉइन किया और छह महीने तक वहां काम किया लेकिन उसे जो वेतन मिल रहा था, उससे वो संतुष्ट नहीं था. इसलिए उसने "द होटल ग्रेट इन" OYO में रिसेप्शनिस्ट और हाउसकीपिंग इंचार्ज के तौर पर नौकरी शुरू की. कुछ दिन बाद वो पिलखुवा से अपने दोस्त अंकुर व दिनेश को भी उसी होटल में नौकरी के लिए ले आया. अगस्त 2022 में विजय ने वहां नौकरी छोड़ दी और अपने दोस्तों को अश्लील वीडियो शूट करने के लिए कहा.

पिलखुआ में बैठकर ही उसने एक फर्जी सिम कार्ड लिया, जिसमें दीपक कुमार नाम के आरोपी ने उसकी मदद की. और उसी नंबर के जरिए एक फेक इंस्टाग्राम आईडी बना ली. इसी का इस्तेमाल शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करने के लिये हुआ था.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से 5 मोबाईल फोन, 54 फेक सिम कार्ड और एक फेक बायोमेट्रिक मशीन बरामद हुई है. वहीं होटल से एक DVR हार्ड डिस्क भी बरामद की है. आरोपियों से इतर, होटल के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो: सेहत: कोविड 19 केस भारत में फिर से बढ़ रहे हैं, क्या घबराने की बात है?