The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के पीछे चलते-चलते गिर पड़े

अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

post-main-image
संतोष सिंह का निधन. (क्रेडिट- आजतक)

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जालंधर से कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का निधन हो गया. वे शनिवार, 14 जनवरी की सुबह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे. यात्रा के दौरान अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई. उन्हें दिल में दर्द होने के बाद एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के अनुसार संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. 

संतोख सिंह की हालत बिगड़ने पर राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को रोका और तुरंत अस्पताल पहुंचे थे. कांग्रेस सांसद के निधन के बाद राहुल गांधी ने 14 जनवरी को होने वाली भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित किया गया है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने सांसद के निधन पर ट्वीट कर शोक भी जताया. उन्होंने लिखा,

“संतोख सिंह चौधरी जी के अकस्मात निधन से स्तब्ध हूं. वो ज़मीन से जुड़े परिश्रमी नेता, एक नेक इंसान और कांग्रेस परिवार के मज़बूत स्तम्भ थे, जिन्होंने युवा कांग्रेस से सांसद तक अपना जीवन जनसेवा को समर्पित किया. शोकसंतप्त परिवार को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं."

 

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संतोख सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

"हमारे सांसद संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख पहुंचा है. उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए बड़ा झटका है.दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के साथ हूं. भगवान उसकी आत्मा को शांति दें."

कांग्रेस सांसद के निधन की खबर आने के बाद पंजाब के CM भगवंत मान ने भी निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

“जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.”

राहुल गांधी की यात्रा शनिवार, 14 जनवरी सुबह 7 बजे लुधियाना के लोडोवाल से शुरू हुई थी. यात्रा को सुबह 10 बजे जालंधर के गोराया में पहुंचना था, जहां लंच के लिए यात्रा में विराम होता. उसके बाद शाम तीन बजे यात्रा को फिर से शुरू होती और शाम छह बजे फगवाड़ा के बस स्टेशन के पास रुकती. आज यात्रा को रात मेंम कपूरथला में कोनिका रिसोर्ट के पास मेहत गांव में ठहरना था. वहीं यात्रा 30 जनवरी को कश्मीर पहुंचकर श्रीनगर में खत्म होगी. कश्मीर के लालचौक पर राहुल गांधी तिरंगा फहराकर यात्रा का समापन करेंगे.

वीडियो: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के घुटने में चोट, दूसरी यात्रा भी निकालेंगे?