The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अलवर की ऐसी शादी जहां CRPF वालों ने किया कन्यादान, वजह सुन आंख भर आएगी

Rajasthan के Alwar सीआरपीएफ के शहीद राकेश मीना की बेटी की शादी हुई, तो कन्यादान करने जवानों और अफसरों की टोली जा पहुंची.

post-main-image
मौके पर CRPF के डीआईजी भी मौजूद थे. (Image: India Today)
author-image
हिमांशु शर्मा

राजस्थान के अलवर (Rajasthan, Alwar) में हुई एक शादी खबरों में है. खबरों में रहने की वजह भी ऐसी कि दिल भर आए. वजह ये कि दुल्हन के पिता CRPF के जवान थे, जो शहीद हो गए थे. लेकिन शादी में पिता की कमी पूरी करने की पूरी कोशिश की गई. जवान की बेटी की इस शादी (Alwar wedding) में CRPF के अधिकारी पहुंचे. वहां पहुंचकर पिता और भाई का फर्ज निभाया. बेटी का कन्यादान भी अधिकारियों ने किया. तब से ये शादी इलाके में चर्चा में बनी हुई है.

India Today से जुड़े हिमांशु शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, बात राजगढ़ इलाके के दुब्बी गांव की है. दरअसल यहां के रहने वाले राकेश मीना 2010 में शहीद हो गए थे. उनकी बेटी की शादी हाल ही में हुई. जिसमें कई केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अधिकारी भी शामिल हुए.

अधिकारियों ने पिता का फर्ज निभाते हुए दुल्हन का कन्यादान भी किया. दूसरी तरफ भाई बनकर दुल्हन के ऊपर चादर उठाकर उसे स्टेज तक भी पहुंचाया.

इस बारे में शहीद के चाचा रामप्रसाद प्रकाश भावला ने बताया. उन्होंने कहा कि शहीद राकेश मीना की चार बेटियां हैं. जिसमें से सबसे बड़ी बेटी सारीका की शादी कठूमर के रहने वाले नरेंद्र मीना से हुई है.

मौके पर CRPF के डीआईजी संजय भी मौजूद थे. इसके अलावा दो कमांडेंट, इंस्पेक्टर, राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनीषा मीना भी साथ थीं. साथ में CRPF बटालियन के कई जवानों ने भी शादी में शिरकत की.

ये भी पढ़ें: CJI चंद्रचूड़ को पहले केस के लिए फीस में मिले थे 4 ‘गोल्ड मोहर’

सारीका के खाते में दिए गए 1 लाख 51 हजार रुपये

बताया जा रहा है कि CRPF कोष से सारीका के खाते में 1 लाख 52 हजार रुपए डाले गए. साथ ही समूह प्रथम अजमेर बटालियन की तरफ से AC, इलेक्ट्रॉनिक चूल्हा, मिक्सर और अन्य सामान भी गिफ्ट दिया गया. और 21 हजार रुपए नगद देकर, दुल्हन को आशीर्वाद दिया गया.

इसपर CRPF जवानों  ने कहा कि हम बिटिया के पिता को तो वापस नहीं ला सकते. लेकिन परिवार के हर सुख-दुख में कंधा मिलाकर साथ रहेंगे.

ये भी कहा कि शहीद राकेश की परछाई बनकर उनका डिपार्टमेंट हमेशा परिवार के साथ खड़ा रहेगा. वहीं राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि राजस्थान पुलिस, शहीद के परिवार के सुख-दुख में साथ है.

वीडियो: लल्लनटॉप ग्राउंड रिपोर्ट: राजस्थान के आदिवासी बहुल इलाके में दिखी मोदी सरकार के दावों की सच्चाई