The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मनोज तिवारी के इस ट्वीट के बाद AAP ने कहा, 'बीजेपी केजरीवाल की हत्या करवाने वाली है'

बीजेपी बोली- 'लोगों की सहानुभूति के लिए ये सब कर रहे हैं.'

post-main-image
मनोज तिवारी और अरविंद केजरीवाल. (क्रेडिट- इंडिया टुडे और PTI)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सीएम अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है. सिसोदिया का कहना है कि बीजेपी, गुजरात और MCD के चुनाव हार रही है इसलिए केजरीवाल की हत्या की साजिश रची जा रही है. शुक्रवार, 25 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मनीष सिसोदिया ने कहा,

गुजरात और MCD चुनाव में हार के डर से बौखलाई BJP, अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है. इनके सांसद मनोज तिवारी खुलेआम अपने गुंडों को अरविंद जी पर हमला करने के लिए कह रहे हैं और इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है. AAP इनकी टुच्ची राजनीति से नहीं डरती. इनकी गुंडागर्दी का जवाब अब जनता देगी.

मनोज तिवारी के ट्वीट के बाद आया दावा

दरअसल इससे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल के साथ मारपीट की आशंका जताई थी. उसके बाद ही AAP सीएम केजरीवाल की कथित हत्या की साजिश का दावा करने लगी. ट्वीट में मनोज तिवारी ने कहा था,

अरविंद केजरीवाल जी की सुरक्षा को लेकर मैं चिंतित हूं. क्योंकि लगातार भ्रष्टाचार, टिकट बिक्री और जेल में बलात्कारी से दोस्ती व मसाज प्रकरण को लेकर AAP कार्यकर्ता और जनता ग़ुस्से में हैं. इनके MLA पिटे भी हैं. इसलिए दिल्ली के सीएम के साथ ऐसा ना हो… सजा न्यायालय ही दे .

सिसोदिया के ट्वीट के साथ ही इस मामले में आम आदमी पार्टी ने भी बयान जारी किया है. AAP ने कहा,

पार्टी कड़े शब्दों में धमकियों की निंदा करती है. भाजपा दोनों जगहों पर (गुजरात और दिल्ली MCD) AAP को मिल रहे भारी जनसमर्थन से भयभीत है. भारी जनादेश के साथ चुने गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दे रही है. वह व्यक्ति जो पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक है. पार्टी दो राज्यों में सरकार चला रही है. यह दिल्ली और देश की जनता का अपमान है. सीएम अरविंद केजरीवाल को बीजेपी की धमकी से साफ है कि उसे लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है और धमकी देने के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है.

वहीं दूसरी ओर दूसरी ओर, बीजेपी ने सिसोदिया और AAP के दावों का खंडन किया है. पार्टी ने कहा कि AAP पूरी तरह निराश है और वह लोगों की सहानुभूति हासिल करने का प्रयास कर रही है. दिल्ली में सत्तारूढ़ दल के दावों का जवाब देने के लिए मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा, 

किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. लेकिन किसी और की मौत भी नहीं होनी चाहिए. AAP कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज ने आत्महत्या कर ली क्योंकि उनको मिलने वाला टिकट किसी और को बेच दिया गया. केजरीवाल क्या संदीप जैसे लोगों को मौत के मुंह तक पहुंचाते रहेंगे?

इधर इस मामले को दिल्ली राजभवन की तरफ से भी संज्ञान लिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक राजभवन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है,

एलजी की डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित आप नेताओं के ट्वीट और बयानों पर नजर है. और पुलिस आयुक्त से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि इस तरह की घटना जहां तक संभव है नहीं होनी चाहिए.

आम आदमी पार्टी इस मामले में मनोज तिवारी की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. पार्टी का प्रतिनिधि दल आज दोपहर चुनाव आयोग के पास भी जाएगा. सौरभ भारद्वाज के साथ AAP विधायक दिल्ली चुनाव आयोग के पास जाएंगे और केजरीवाल की हत्या की साजिश की शिकायत दर्ज कराएंगे.

वीडियो: केजरीवाल के घर पर हमले का कश्मीर फाइल्स से ये रिश्ता निकाल लाए लोग