The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अल्लू अर्जुन 'मैदान' में, लेकिन नहीं कांग्रेस के सम्मान में

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच Pushpa 2 वाले Allu Arjun का एक वीडियो वायरल है. जिसमें वे भीड़ के सामने हाथ हिलाते, लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नज़र आ रहे हैं. दावा है कि अल्लू अर्जुन कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं.

post-main-image
अल्लू अर्जुन का एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा कि वे कांग्रेस का प्रचार कर रहे थे. (इमेज क्रडिट - अल्लू अर्जुन यूट्यूब चैनल)

दावा:- लोकसभा चुनाव 2024 के बीच तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अल्लू अर्जून का एक वीडियो वायरल है. वीडियो में वे भीड़ के सामने हाथ हिलाते, लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नज़र आ रहे हैं. अल्लू अर्जुन के इस वीडियो को शेयर करके कहा जा रहा कि वे कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर KRK ने अल्लू के इस वीडियो को शेयर करके लिखा, 

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार अल्लू अर्जुन कांग्रेस का प्रचार करते हुए.

इसके अलावा कई अन्य यूजर्स ने भी इसी दावे के साथ अल्लू अर्जुन का यह वीडियो शेयर किया है.


पड़ताल:-

क्या वायरल वीडियो में अल्लू अर्जुन कांग्रेस का चुनाव प्रचार कर रहे हैं? वीडियो के एक कीफ्रेम को रिवर्स सर्च करने पर हमें कई मीडिया रिपोर्ट मिलीं, जिसमें वायरल वीडियो से मिलते-जुलते दृश्य नज़र आ रहे हैं. आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो दो साल पुराना अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का है. कार्यक्रम का नाम ‘द इंडिया परेड’ था जिसे अमेरिका में रहने वाले भारतीय प्रवासी हर साल आयोजित करते हैं. अल्लू अर्जुन के साथ इस परेड में उनकी पत्नी स्नेहा रेड्डी भी मौजूद थी.

ये भी पढ़ें - रामनवमी के दिन एकनाथ शिंदे की प्लेट में मीट नहीं ये डिश थी

हमें इससे जुड़ी एक रिपोर्ट न्यूज एजेंसी ANI पर मिली. ये अगस्त, 2022 की रिपोर्ट है. इसके मुताबिक, इस परेड के जरिए भारत की स्वतंत्रता के 75 सालों का जश्न मनाया गया. इवेंट में बतौर ग्रैंड मार्शल अल्लू अर्जुन ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था

इसके अलावा इस इवेंट का वीडियो अल्लू अर्जुन के Youtube चैनल पर भी मौजूद है. इसके अनुसार, अल्लू अर्जुन ने 40वें ‘द इंडिया परेड’ में हिस्सा लिया था.

अल्लू अर्जुन के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालने पर हमें ऐसी कोई हालिया पोस्ट नहीं दिखी, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के समर्थन की बात कही हो.

निष्कर्ष:-

कुल मिलाकर, एक्टर अल्लू अर्जुन का दो साल पुराना वीडियो भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है. असल में वीडियो अमेरिका के न्यूयॉर्क का है, जहां उन्होंने एक परेड में हिस्सा लिया था.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: पड़ताल: अखिलेश-डिंपल ने अतीक अहमद की कब्र को प्रणाम किया? सच्चाई हैरान कर देगा