The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कपिल शर्मा की Zwigato पहले दिन 50 लाख भी नहीं कमा सकी

Zwigato का वर्ड ऑफ माउथ अच्छा है, उस हिसाब से जनता थिएटर में इसे देखने नहीं पहुंच रही.

post-main-image
कपिल शर्मा को ऐसी उम्मीद नहीं होगी

कपिल शर्मा की फिल्म Zwigato ने टोरंटो इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल में खूब तारीफ़ें बटोरीं. इसके ट्रेलर को भी सराहा गया. फिल्म 17 मार्च को थिएटर में रिलीज हुई. इसके रिव्यूज भी अच्छे आए. पर इसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ता नहीं दिख रहा है. फिल्म पहले दिन 50 लाख भी नहीं कमा सकी. Zwigato का ओपनिंग डे कलेक्शन सिर्फ 42 लाख रहा. हालांकि फिल्म को सिर्फ 409 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिर भी पहला दिन कपिल की फिल्म के लिए थोड़ा रूखा ही रहा. ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. उन्होंने लिखा:

सीमित स्क्रीन्स और शोज के साथ Zwigato का पहला दिन काफी डल रहा. इसका वर्ल्ड ऑफ माउथ पॉजिटिव है. पर इसे फुटफॉल में तब्दील होने की ज़रूरत है. भारत में फिल्म ने शुक्रवार को सिर्फ 42 लाख रुपए का कलेक्शन किया.

हालांकि बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक फिल्म ने 42 नहीं 43 करोड़ कमाए हैं. इससे पहले कपिल शर्मा की फिल्म 'फिरंगी' भी कुछ खास नहीं कर सकी थी. उसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन सिर्फ 16.60 करोड़ था. जबकि फिल्म का बजट 25 करोड़ था. उनकी पहली फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' ने बढ़िया कमाई की थी. फिल्म का बजट सिर्फ 18 करोड़ था. और इसकी दुनियाभर में कमाई करीब 72 करोड़ के आसपास थी.

Zwigato झारखंड के रहने वाले मानस सिंह महतो की कहानी है. वो ओडिशा के भुवनेश्वर में रहता है. पहले घड़ी की फैक्ट्री में मैनेजर था. पैंडमिक ने नौकरी छीन ली. अब Zwigato नाम की फूड डिलीवरी कंपनी में काम करता है. गगनचुम्बी इमारतों और बसों से लेकर मंदिर तक में फूड डिलीवर करता है. ऐसी जगहों पर भी जाता है, जहां लिफ्ट में चढ़ना डिलीवरी वालों को अलाउड नहीं है. एक ओर उसके फूड डिलीवरी का और दूसरी ओर जीवन का संघर्ष. परिवार में उसकी पत्नी प्रतिमा है. दो बच्चे हैं और एक बूढ़ी मां. पैसों की किल्लत है. प्रतिमा काम करना चाहती है. पर मानस का मेल ईगो इसकी इजाज़त नहीं देता.

Zwigato को डायरेक्ट किया है नंदिता दास ने. नंदिता अपने करियर में 'फिराक़' और 'मंटो' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुकी हैं. बतौर एक्टर उन्होंने दीपा मेहता की फिल्म 'फायर' से अपना डेब्यू किया. 'फायर' और 'फिराक़', दोनों को ही टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था. Zwigato को भी TIFF में दिखाया गया. इसमें कपिल शर्मा के अलावा शहाना गोस्वामी भी लीड रोल में हैं. शहाना को 'रॉक ऑन', 'अ सुटेबल बॉय' और 'बॉम्बे बेगम्स' जैसी फिल्मों और सीरीज़ के लिए जाना जाता है.

वीडियो: Zwigato ट्रेलर देखकर कपिल शर्मा के लिए इज़्ज़त बढ़ जाएगी.