The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मोगली और बघीरा तो लौट आए, लेकिन दूरदर्शन की इस बात से फैन्स नाराज़ हो गए हैं

लोग ट्वीट करके दूरदर्शन को हड़का रहे हैं.

post-main-image
दूरदर्शन के ट्वीट पर लोगों के कमेंट.

लॉकडाउन के बीच लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पुराने शोज को फिर से टेलीकास्ट कर रहा है. रामायण, महाभारत और सर्कस के बाद दूरदर्शन पर बच्चों का फेवरेट कार्टून द जंगल बुक भी दिखाया जा रहा है. ये शो 8 अप्रैल की दोपहर से शुरू हो चुका है. लेकिन पहले ही एपिसोड के बाद मोगली के फैन्स नाराज हो गए हैं.

दूरदर्शन ने शो के री-टेलिकास्ट को लेकर एक ट्वीट किया था. ट्वीट में था,

डीडी नेशनल पर एंजॉय करें अपना पसंदीदा शो द जंगल बुक हर दोपहर 1 बजे.

क्यों आहत हैं फैन्स दरअसल द जंगल बुक के टाइटल सॉन्ग जंगल-जंगल बात चली है सॉन्ग के साथ शुरू होता है. लेकिन अभी टेलीकास्ट हो रहे शो में ये गाना नहीं है. इसकी जगह कोई दूसरा गाना डाला गया है. इसके अलावा बघीरा, शेरखान और मोगली की आवाज भी डब करके बदल दी गई है. मोगली के फैन्स इसी बात से नाराज हैं. लोगों की उम्मीद थी कि उन्हें ओरिजनल वर्जन देखने को मिलेगा. लोगों ने निकाला गुस्सा- पहला एपिसोड ऑन एयर होने के बाद फैन्स ने दूरदर्शन के इस ट्वीट पर अपना गुस्सा जाहिर करना शुरू कर दिया. एक यूजर लिखा,
मैं सचमुच इस शो के लिए 12:30 से इंतज़ार कर रहा था. और फिर एक अलग ओपनिंग गाना और डबिंग देखने को मिली. पूरे मूड को बर्बाद कर दिया. मैंने टीवी बंद कर दिया. प्लीज पुराना डबिंग वापस लाएं.

एक शख्स ने लिखा,

ये नया डब है. ओरिजिनल गाना जंगल जंगल बात चली है चला गया है और शेर खान की आवाज नाना पाटेकर भी. काफी निराशाजनक.

मैं इसे देखने के लिए काफी उत्साहित था. ये सिर्फ कार्टून के बारे में नहीं हैं. मगर वो गाना, वो डबिंग आर्टिस्ट थे जिन्होंने इस शो को बेहतरीन बनाया है. ये पूरा नया डब है. मैं इसे नहीं देखूंगा.

एक व्यक्ति शो देखने के बाद इतना ज्यादा दुखी हो गया कि उसने ये भी कह दिया कि वो ये शो दोबारा नहीं देखेगा. उसने लिखा,

जंगल बुक बच्चों के साथ-साथ बड़ों का भी पसंदीदा शो रहा है. ओपनिंग सॉन्ग, मोगली-बघीरा की दोस्ती, भेड़ियों का झुंड और शेर खान का खौफ शो के लिए बहुत खास हैं. ये सब लोगों को नहीं दिखा. अब उम्मीद है कि पब्लिक का रिस्पॉन्स देखते हुए दूरदर्शन शो में कुछ चेंज करके दोबारा टेलीकास्ट करेगी.


Video : कोरोना लॉकडाउन के दौर में अक्षय पात्र फाउंडेशन की मदद से लोगों तक खाना पहुंचा रहे ऋतिक रौशन