The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

उत्तराखंड: CDS बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत चुनाव से पहले BJP में शामिल होंगे

विजय रावत ने कहा- हमारी विचारधारा BJP से मिलती है.

post-main-image
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलते कर्नल विजय रावत.

दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत (रिटायर्ड) BJP में शामिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक विजय रावत के BJP में जाने की जानकारी पक्की है, बस केवल औपचारिक घोषणा होनी बाकी है. बुधवार 19 जनवरी को इसे लेकर सियासी अटकलें तब और तेज हो गईं जब विजय रावत ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाक़ात की. इसके बाद ही खबर आई कि वे जल्दी ही देहरादून में अधिकारिक तौर पर उत्तराखंड BJP में शामिल होंगे.

चुनाव लड़ेंगे विजय रावत?

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. ऐसे में माना जा रहा है कि BJP जॉइन करने के बाद विजय रावत चुनाव भी लड़ सकते हैं. मुख्यमंत्री धामी खुद भी सैनिक के बेटे हैं, इसलिए उनके इस कदम को अहम माना जा रहा है. धामी CDS बिपिन रावत को कई बार अपना अभिभावक बता चुके हैं.

कर्नल विजय रावत से मिलने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा,

दिल्ली में देश के प्रथम CDS और उत्तराखंड के अभिमान स्वर्गीय श्री बिपिन रावत जी के भाई कर्नल विजय रावत जी से भेंट की. बिपिन रावत जी और उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है. मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा.
मैं BJP के लिए काम करना चाहता हूं. हमारे परिवार की विचारधारा BJP से मिलती है. अगर BJP कहेगी तो चुनाव भी लड़ूंगा. 

वहीं विजय रावत ने मुख्यमंत्री धामी से हुई मुलाकात, BJP में शामिल होने और चुनाव लड़ने को लेकर आजतक से बात की. उन्होंने बताया कि उनके परिवार की विचारधारा BJP से मिलती है. रावत ने कहा,

कर्नल विजय रावत के बारे में 

कर्नल विजय रावत का जन्म 4 जुलाई 1962 देहरादून में हुआ. वो NDA से 1981 के पास आउट हैं. इंजीनियरिंग करने के बाद वो सेना की इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स कोर (EME) में शामिल हुए. उन्होंने सिक्किम, कश्मीर और राजस्थान सरहद पर सेना के लिए काम किया. 34 साल की सैन्य सेवा के बाद वो रिटायर हुए. परिवार की परंपरा को निभाते हुए कर्नल विजय रावत का बेटा गोरखा राइफ़ल में कैप्टन के पद पर है.