The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

लवली आनंद और ललन सिंह को भी टिकट, बिहार में JDU के सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Janata Dal United ने Lok Sabha Election 2024 के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कई नए चेहरों पर भी भरोसा जताया है.

post-main-image
NDA गठबंधन के तहत JDU को बिहार में 16 लोकसभा सीटें मिली थीं (फोटो: आजतक)

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United, JDU) ने अपने 16 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को भी टिकट दिया है. लिस्ट में पार्टी ने चार नए चेहरों को शामिल किया है.

किसे कहां से मिली टिकट?

जहानाबाद से चंदेश्वर चंद्रवंशी, 

नालंदा से कौशलेंद्र,

मुंगेर से ललन सिंह, 

भागलपुर से अजय कुमार मंडल, 

बांका से गिरधारी यादव, 

गोपालगंज से डॉ. आलोक सुमन, 

झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, 

कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, 

मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, 

पूर्णिया संतोष कुशवाहा, 

सुपौल से दिलेश्वर कामत, 

वाल्मीकि नगर से सुनील कुमार, 

शिवहर से लवली आनंद, 

सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, 

सिवान से विजयलक्ष्मी, 

किशनगंज से मुजाहिद आलम

पार्टी ने इस बार चार नए चेहरों में शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, सिवान से विजयलक्ष्मी और किशनगंज से मुजाहिद आलम पर भरोसा जताया है. नए चेहरों के अलावा बाकी नामित किए गए उम्मीदवार अपनी-अपनी सीटों से मौजूदा समय में सांसद हैं. पिछले लोकसभा चुनावों में शिवहर से रमादेवी अभी मौजूदा सांसद हैं, सिवान से  कविता सिंह, सीतामढ़ी से सुनील कुमार पिंटू, किशनगंज से सैय्यद महमूद अशरफ ने JDU के टिकट से चुनाव लड़ा था. जिसमें किशनगंज से सैय्यद महमूद अशरफ को छोड़ बाकी सभी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. 

NDA में किसे कितनी सीटें?

बीते दिनों बिहार में NDA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर औपचारिक ऐलान किया गया था. तय हुआ था कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17 सीटों पर और JDU 16 पर चुनाव लड़ेगी. LJP (राम विलास) गठबंधन के तहत 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उपेंद्र कुशवाहा की RLM और जीतन राम मांझी की पार्टी 'हम' 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेंगे.

पाला बदलकर आईं लवली आनंद!

आजतक से जुड़े शशि भूषण कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार की राजद नेता और पूर्व सांसद लवली आनंद ने नीतीश की पार्टी ज्वाइन की थी. इससे पहले उनके बेटे और विधायक चेतन आनंद ने विश्वासमत के दौरान पाला बदल लिया था. और JDU खेमे में शामिल हो गए थे. लवली आनंद बिहार नेता आनंद मोहन की पत्नी हैं. आनंद मोहन DM हत्याकांड में सजा काटने के बाद पिछले साल ही जेल से रिहा हुए थे.