The Lallantop
Advertisement

4 स्पिनर्स क्यों? चहल की कुटाई से T20 वर्ल्ड कप टीम के सिलेक्शन पर बड़ा सवाल

SRH के खिलाफ मैच में चहल ने IPL में अपना सबसे महंगा स्पेल कराया. चार ओवर में दिए 62 रन. विकेट कॉलम का खाता तक नहीं खुला.

Advertisement
Yuzvendra Chahal T20 World Cup spinners decision rohit sharma srh vs rr
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनर्स को चुने जाने पर कहा कि उन्हें स्क्वाड में 4 स्पिनर्स चाहिए थे. (फोटो- PTI)
2 मई 2024
Updated: 2 मई 2024 21:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Yuzvendra Chahal T20 World Cup खेलने जा रहे हैं. टीम सेलेक्शन को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने बताया कि उन्हें 4 स्पिनर्स चाहिए थे. चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने भी रोहित को रिस्ट स्पिनर्स के विकल्प देने की बात कही. लेकिन Sunrisers Hyderabad के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल की परफॉर्मेंस देख कई लोग अपना माथा पकड़ लेंगे. ट्रेविस हेड तो ट्रेविस हेड, चहल को नितीश रेड्डी ने भी धर के सूता.

चार ओवरों में चहल को पड़े 62 रन

Rajasthan Royals के खिलाफ Sunrisers Hyderabad के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता. पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पहले 6 ओवर में हैदराबाद ने 2 विकेट खोकर 37 रन बनाए थे. ये इस IPL में हैदराबाद की टीम का पावरप्ले में सबसे कम टोटल है. पारी का 7वां ओवर करने आए लेग स्पिनर चहल. जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. इस ओवर में चहल ने सधी हुई बॉलिंग की. सिर्फ 7 रन दिए. हेड ने उन्हें एक चौका जड़ा.

लेकिन ट्रेविस हेड चहल को मारने का मौका छोड़ने के मूड में नहीं थे. 9वें ओवर में फिर से गेंद चहल के हाथों में थी. इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों में हेड ने दो छक्के और एक चौका मारा. चहल के इस ओवर में 18 रन पड़े. राजस्थान के कप्तान सैमसन ने चहल को बॉलिंग अटैक से हटा लिया. लेकिन कब तक.

चहल 13वां ओवर करने आए. सामने थे नितीश रेड्डी. रेड्डी ने पहली गेंद पर आगे निकलकर लॉन्ग ऑफ में छक्का लगाया. 89 मीटर का. अगली गेंद पर चौका मारा. रेड्डी यहीं नहीं थमे. ओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ दिया. चहल ने इस ओवर में कुल 21 रन खाए. माने तीन ओवर में अब तक वो 46 रन खा चुके थे. विकेट एक भी नहीं मिला. चहल को कप्तान ने फिर से अटैक से हटा दिया.

चहल फिर से वापस आए. मार खाने के लिए. 17वें ओवर में चहल के सामने थे हेनरिक क्लासेन. पहली दो गेंदों पर क्लासेन ने चहल को दो छक्के मारे. अगली दो गेंद पर एक-एक रन बना. पांचवीं गेंद रेयर डॉट बॉल रही. और चहल के स्पेल की आखिरी गेंद पर दो रन बने. कुल चार ओवरों में चहल ने 62 रन खाए. विकेट कॉलम में खाता खुला ही नहीं. IPL में ये चहल का सबसे महंगा स्पेल है.

वीडियो: बेस्ट फ़िनिशर को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, गुस्साए वर्ल्ड कप चैंपियन ने सबको सुना दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement