The Lallantop
Advertisement

सिराज ने बीच मैदान लाबुशेन को क्या सुना दिया?

सिराज ऑन फायर.

Advertisement
Siraj Face off with Marnus Labuschagne
सिराज ने लाबुशेन के अंगूठे पर भी गेंद मारी (स्क्रीनग्रैब)
7 जून 2023 (Updated: 8 जून 2023, 18:30 IST)
Updated: 8 जून 2023 18:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहम्मद सिराज और शमी ने WTC Final 2023 में भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बैटर्स को खूब परेशान किया. मैच के पहले दिन सिराज ने भारत को पहला विकेट दिलाया. उन्होंने उस्मान ख़्वाजा को खाता खोले बिना वापस भेजा.

दूसरी ओर शमी ने भी अपनी लाइन-लेंथ से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. इसी दौरान सिराज की मार्नस लाबुशेन के साथ झड़प भी हो गई. शुरुआती ओवर्स के दौरान सिराज ने ना सिर्फ लाबुशेन को घूरा, बल्कि कुछ शब्द भी कहे. और फिर कुछ ही देर बाद ऐसी गेंद फेंकी जो सीधे जाकर लाबुशेन के अंगूठे पर लगी.

और फिर देखते ही देखते लोग इन सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा करने लगे. गेम की बात करें तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. इस बारे में उन्होंने कहा,

'कंडिशन और मौसम को देखते हुए हम पहले बोलिंग करेंगे. पिच बहुत ज्यादा नहीं बदलेगी. चार पेसर्स और एक स्पिनर के साथ जाएंगे. ये स्पिनर जडेजा होंगे. अश्विन को बाहर छोड़ना हमेशा मुश्किल होता है, वह एक मैच विनर हैं. रहाणे भी खेलेंगे वह एक मैच विनर हैं. अपने साथ बहुत सारा अनुभव लाते हैं. उन्होंने 80 के आसपास टेस्ट खेले हैं.'

वहीं ऑस्ट्रेलियन कैप्टन पैट कमिंस ने भी टॉस के बाद कहा कि वह भी पहले बोलिंग करना पसंद करते. कमिंस बोले,

'हम भी पहले बोलिंग करते. उम्मीद है कि चौथे और पांचवें दिन पिच पर थोड़ी स्पिन होगी. हम यहां लगभग दस दिन से हैं. मौसम अच्छा रहा है, हमने एक भी प्रैक्टिस सेशन नहीं मिस किया.'

भारतीय बोलर्स ने रोहित के फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सिराज ने ख़्वाजा को खाता खोलने का मौका नहीं दिया. जबकि डेविड वार्नर लंच से पहले 43 रन बनाकर आउट हुए. और फिर लंच के तुरंत बाद मार्नस लाबुशेन 26 रन बनाकर शमी का शिकार बने. लंच के बाद पहली ही गेंद पर शमी ने उन्हें वापस भेजा.

शमी ने ये वाली गेंद सीम ऊपर की ओर रखते हुए फुल लेंथ फेंकी. लाबुशेन ने इसे ड्राइव करना चाहा लेकिन गेंद तक पहुंच नहीं पाए. गेंद गिरी और उनके इनसाइड एज़ को बीट कर ऑफ स्टंप उड़ा ले गई.

जबकि वार्नर को शार्दुल ने आउट किया था. शार्दुल की ये गेंद शॉर्ट थी और लेग स्टंप की ओर निकल रही थी. वार्नर ने इसके पीछे जाते हुए पुल करने की कोशिश की. लेकिन गेंद ग्लव्स के अंदरूनी किनारे को लेते हुए पीछे की ओर निकल गई. भरत ने अपनी दाहिनी ओर डाइव मारते हुए बेहतरीन कैच लपका. अच्छे टच में दिख रहे वार्नर ने 60 गेंदों पर 43 रन बनाए.

वीडियो: विराट कोहली की बैटिंग और फिटनेस पर मोहम्मद सिराज ने क्या खुलासा किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement