The Lallantop
Advertisement

कौन हैं जितेश शर्मा, जिन्हें संजू सैमसन की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है?

जितेश को 5 या 6 नंबर पर खिलाया जा सकता है.

Advertisement
Vidarbha player Jitesh Sharma added to Indian Cricket team
जितेश शर्मा (फोटो- आज तक)
5 जनवरी 2023 (Updated: 5 जनवरी 2023, 16:30 IST)
Updated: 5 जनवरी 2023 16:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka T20 series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. दूसरा टी20 मुकाबला आज (5 जनवरी) होना है. लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लग गया है. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. जितेश का नाम सुनते ही उनके बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी. लोग पूछने लगे कि कौन है ये खिलाड़ी. आइए जानते हैं.

विदर्भ के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 साल के जितेश विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. IPL में जितेश साल 2017 में मुंबई इंडियंस से खेले थे. लेकिन उन्हें कोई भी मैच खेलने को नहीं मिला था. जितेश ने IPL का डेब्यू पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए किया था. उस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए जितेश ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए थे. पंजाब किंग्स के लिए जितेश ने अब तक कुल 12 मैच खेले हैं. 12 मैच की 10 पारियों में जितेश ने कुल 234 रन बनाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंद में बनाए गए 44 रन उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है.

घरेलू क्रिकेट की बात करें तो जितेश को साल 2012-13 कूच बिहार ट्रॉफी में विदर्भ की टीम में जगह मिली थी. इस साल उन्होंने 12 पारियों में कुल 537 रन बनाए थे. जिसके बाद जितेश ने साल 2014 में विजय हजारे ट्रॉफी में अपना टी20 डेब्यू किया था. साल 2015-16 की सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जितेश तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इस सीजन में उन्होंने कुल 343 रन स्कोर किए थे. वो भी 140 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से. इसमें एक शतक के साथ दो अर्धशतक भी शामिल थे.

मुंबई इंडियंस ने जितेश को साल 2016 में खरीदा था. जिसके बाद साल 2022 के IPL ऑक्शन में जितेश को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारत के पास ईशान किशन के रूप में एक ही विकेटकीपर बल्लेबाज बचा था. जिसकी वजह से भी उनका सेलेक्शन होना तय था. पंजाब किंग्स के लिए फिनिशर के तौर पर खेलने वाले जितेश को भारतीय टीम में नंबर 5 या 6 पर खिलाया जा सकता है.                
 

वीडियो: संजू सैमसन के पहले T20I में फेल होते ही दिग्गज़ों ने उन्हें सलाह दे दी!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अखिलेश यादव के नाराज रिश्तेदार ने पूरे परिवार का राज खोल दिया!

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : पीएम मोदी की रैली में आए महिला कार्यकर्ताओं ने कहा, 'बिन मांगे सब कुछ मिल रहा है.'
बंगाल में बीड़ी बनाने वाले ममता बनर्जी से क्यों गुस्सा हैं?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : चिराग पासवान के गांववालों ने बताया एलजेपी को कितनी सीटें आएंगी!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : पीएम मोदी से मुलाकात और टिकट बेचने के आरोपों पर चिराग के कैंडिडेट ने क्या बता दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : धारा 370 और राहुल गांधी पर खगड़िया के CPI (M) उम्मीदवार ने क्या बता दिया?

Advertisement

Advertisement

Advertisement