The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा वापस और गिल ड्रॉप? ये सुनकर लोग गुस्सा हो गए हैं

सोशल मीडिया पर खूब बवाल हो रहा है.

Advertisement
Will Shubman Gill be dropped as Rohit returns for 2nd Test vs Bangladesh? Twitter reacts
रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Courtesy: Twitter)
16 दिसंबर 2022 (Updated: 16 दिसंबर 2022, 21:28 IST)
Updated: 16 दिसंबर 2022 21:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बांग्लादेश के खिलाफ (INDvsBAN) पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की अगुवाई केएल राहुल (KL Rahul) कर रहे हैं. हाल ही में ख़त्म हुई वनडे सीरीज़ में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अंगूठे में चोट लग गई थी. इसके बाद से ही वो बाहर हैं. कुछ रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनके मुताबिक रोहित फिट हो गए हैं और दूसरे टेस्ट में वापसी करने को तैयार हैं. क्या ऐसे में शुभमन गिल (Shubman Gill) को ड्रॉप किया जाएगा?

इस सवाल पर बहुत बवाल है. सोशल मीडिया पर लोग टीम मैनेजमेंट और उनके हालिया निर्णयों का लगातार मज़ाक उड़ा रहे हैं. संजू सैमसन ने रन बनाए थे, उन्हें वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. शुभमन को खुद वनडे टीम से ड्रॉप किया गया. वो भी तब, जब उन्होंने लगातार रन्स बनाए हैं. तो ऐसे में अगर दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा के लिए शुभमन को ड्रॉप किया जाता है, तो भी चौंकने वाली बात नहीं होगी.

लेकिन इसका फैसला हम नहीं करेंगे. लोगों ने क्या कहा, BCCI पर क्या लिखा-कहा गया, आपको ये सब बताएंगे. तो चलिए, शुरू करते हैं. एक यूज़र ने लिखा,

रोहित शर्मा के लिए शुभमन गिल को ड्रॉप करना बहुत बुरा होगा. मैं उम्मीद करता हूं दूसरे टेस्ट के लिए वो सही फैसला लें.

अभिषेक नाम के एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए सवाल पूछा,

शुभमन गिल की कई सेंचुरीज में पहली आ गई है.

बड़ा सवाल ये है कि रोहित अगर अगले मैच के लिए लौटते हैं, तो बाहर कौन बैठेगा? गिल या राहुल?

एक और यूज़र ने टीम इंडिया के सेलेक्टर्स से सवाल पूछा. उन्होंने लिखा,

रोहित शर्मा कैप्टन हैं, तो वो लौटने के बाद टेस्ट और वनडे में ओपन करते रहेंगे. लेकिन क्या ईशान किशन को वनडे से और शुभमन गिल को टेस्ट से ड्रॉप किया जाना चाहिए? उनके शानदार शतकों के बाद?

वक्त आ गया है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स मुश्किल और सही फैसले लें.

अभिषेक नाम के एक दूसरे यूज़र ने लिखा,

सोर्सेस से पता चला है कि शुभमन गिल को निगल है और वो अगले मैच के लिए अवेलेबल नहीं हैं. रोहित और राहुल ओपनिंग करेंगे. (गिल को ड्रॉप करने की यही ट्रिक होगी)

मुदित नाम के एक यूज़र ने लिखा,

डियर सेलेक्टर्स, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे युवा प्लेयर्स, जो परफॉर्म कर रहे हैं, उन्हें प्लीज़ ड्रॉप मत कीजिए!

एक और यूजर ने ट्वीट किया. लिखा,

शुभमन गिल को अगले मैच से ड्रॉप किया जाएगा क्योंकि रोहित वापस आ रहे हैं और ये लोग महान बैट्समैन केएल राहुल को ड्रॉप नहीं करेंगे.

सुशांत नाम के एक यूज़र ने लिखा,

रोहित शर्मा कह रहे हैं कि वो दूसरा टेस्ट खेलने के लिए फिट हैं. क्या राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट इन फेलियर्स के बाद केएल राहुल को ड्रॉप करेंगे? या शतक जड़ने के बाद एक PR प्लेयर के लिए शुभमन गिल को ड्रॉप किया जाएगा?

एक और यूज़र ने लिखा, 

अगर दूसरे टेस्ट में रोहित वापस आते हैं, तो आप सुनेंगे कि किसी को निगल हो गया या पीठ में दर्द है या पेट में दर्द है...

वो लोग शायद केएल को ड्रॉप नहीं करेंगे, तो अय्यर या गिल को फेक इंजरी दिखाकर ड्रॉप किया जाएगा. पंत विकेटकीपर हैं, तो उनके ड्रॉप होने का चांस ही नहीं है.

इस मुद्दे पर आपकी क्या राय है, हमें कॉमेंट्स में जरूर बताइए.

#Ind vs Ban 1st Test का तीसरा दिन

अब पहले टेस्ट के तीसरे दिन की बात करते हैं. बांग्लादेश दूसरे दिन तक 133 रन बनाकर आठ विकेट गंवा चुका था. तीसरे दिन कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लेकर टेल को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया. बांग्लादेश 150 रन पर ऑलआउट हो गया. यानी भारत के पास 254 रन की लीड हो गई. चाहते तो फॉलो ऑन दे सकते थे. लेकिन नहीं दिया.

इंडिया ने दूसरी पारी में भी बैटिंग की. शुभमन के साथ कैप्टन केएल राहुल बैटिंग करने आए. राहुल को एक बार फिर शुरुआत मिली. लेकिन वो लंबी पारी नहीं खेल सके. ख़ालिद अहमद ने उन्हें 23 रन पर चलता कर दिया. इसके बाद गिल और पुजारा ने 113 रन की साझेदारी बनाई. गिल ने 152 बॉल पर 110 रन बनाए.

उनके साथ-साथ पुजारा ने भी लंबे समय के बाद शतक जड़ दिया. पुजारा ने 130 बॉल में 102 रन बनाए. गिल के बाद विराट आए, और उन्होंने 19 रन की पारी खेली. भारत ने 258 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया. बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा गया. जिसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने कोई विकेट नहीं खोया है. नज़मुल होसैन शांतो और ज़ाकिर हसन ने 42 रन की नाबाद साझेदारी बना ली है. टीम इंडिया चाहेगी कि टेस्ट के चौथे दिन बॉलर्स पहले सेशन में कुछ विकेट्स निकालें और इंडिया को एक बड़ी जीत मिले. 

Kl Rahul का वादा पहले दिन ही फुस्स हुआ, पर गलती रोहित शर्मा की है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement