The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड ने T20 वर्ल्डकप टीम का एलान किया, तरीका देख आपको भी मजा आ जाएगा!

New Zealand World cup team ने T20 World Cup 2024 के लिए स्क्वॉड का एलान कर दिया है. काफी यूनिक तरीके से. जिसे फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं.

Advertisement
World cup, world cup squad, new zealand
न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए 15 प्लेयर्स के नाम का एलान कर दिया (फोटो: X/blackcaps)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 11:50 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 11:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

न्यूजीलैंड (New Zealand World cup team) ने T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम का एलान कर दिया है. वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए न्यूज़ीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. केन विलियमसन (Kane Williamson) लगातार चौथी बार T20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान संभालते हुए नजर आ रहे हैं. कीवी टीम ने एक मजेदार वीडियो शेयर कर टीम का एलान किया. उनका ये तरीका फैन्स को काफी पसंद आ रहा है.

दरअसल न्यूजीलैंड बोर्ड की तरफ से 29 अप्रैल को एक वीडियो शेयर किया गया. जिसमें दो बच्चे एक साथ बैठे हुए नजर आए.  मटिल्डा और एंगस नाम के दोनों बच्चों ने वर्ल्ड कप में चुने गए सदस्यों के नाम का एक-एक कर एलान करना शुरू कर दिया. 

इससे पहले 2023 वर्ल्ड कप के दौरान भी न्यूज़ीलैंड ने काफी यूनिक तरीके से टीम का एलान किया था. न्यूजीलैंड बोर्ड की तरफ से 11 सितंबर की सुबह एक ट्वीट किया गया था. जिसमें स्क्वॉड में शामिल प्लेयर्स का नाम उनके बच्चों, पत्नी, पैरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स की तरफ से किया गया था.

ट्रेंट बोल्ट को मिली जगह

स्क्वॉड की बात करें तो चोट के कारण IPL से दूर रहने वाले डेवन कॉन्वे को टीम में चुना गया है. जबकि इस टीम में ग्लेन फिलिप्स और रचिन रविंद्र को भी मौका मिला है.वहीं बॉलिंग में ट्रेंट बोल्ट को भी चुना गया है. बोल्ट कीवी टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं. इस टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी और टिम साउदी का नाम भी शामिल है. जबकि बेन सीयर्स को ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर चुना गया है.

T20 वर्ल्ड कप के लिए New Zealand की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी. ट्रैवलिंग रिजर्व: बेन सीयर्स

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का पहला मैच 7 जून को गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, इसके बाद ग्रुप सी में उसे सह-मेजबान वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के साथ मैच खेलना होगा. 

वीडियो: कैसे चल रही है चेन्नई की टीम, कप्तान रुतुराज से सुन लीजिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement