The Lallantop
Advertisement

फर्स्ट लुक में तापसी के पुल शॉट से साफ़ है, मूवी लॉन्ग ऑन पर लगा छक्का साबित होगी

साथ में पढ़िए दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेटर के कुछ स्टेट्स, जिन्हें पढ़कर आंखें और मुंह दोनों खुला रह जाता है.

Advertisement
Img The Lallantop
लेफ्ट में मिताली राज. राइट में तापसी पन्नू (शाबाश मिट्ठू के फर्स्ट लुक में)
font-size
Small
Medium
Large
29 जनवरी 2020 (Updated: 29 जनवरी 2020, 10:32 IST)
Updated: 29 जनवरी 2020 10:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
एक बार रवि शास्त्री ने कहा था कि-
भारत के लोग क्रिकेट को नहीं, उससे जुड़े शो बिज़ को को पसंद करते हैं. वर्ना ऐसा क्यूं होता कि रणजी ट्रॉफी को लेकर किसी को कोई क्रेज़ न होता.
ये एक ऐसी बात थी जो क्रिकेट फैन के रूप में हम सबको इंट्रोस्पेक्ट वाले मोड में ले जाती थी. क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही एक ‘इंट्रोस्पेक्ट मोड’ वाली बात मिताली ने भी कही थी. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान-
मुझसे हमेशा पूछा जाता है कि ‘तुम्हारा’ सबसे फेवरेट क्रिकेटर कौन है. ये कोई नहीं पूछता था कि ‘तुम्हारी’ सबसे फेवरेट क्रिकेटर कौन है.
खैर. आपके आत्ममंथन के इस छोटे से दौर से बाहर लाकर अब आते हैं मूल मुद्दे पर.

# शाबाश मिट्ठू मूवी का फर्स्ट लुक-

ये जो मिताली की बात को हमने ऊपर कोट किया है, वो बात अब तापसी पन्नू ने शेयर की है. ट्विटर पर. और उसके साथ शेयर की है एक तस्वीर. ये तस्वीर दरअसल उनकी आने वाली मूवी का फर्स्ट लुक है. आने वाली मूवी का नाम है ‘शाबाश मिट्ठू’. एक खिलाड़ी की बायोपिक. एक क्रिकेटर की. और ऐसी वैसी नहीं धांसू क्रिकेटर. मिताली राज. मूवी का नाम मिताली न होकर मिट्ठू इसलिए, क्यूंकि मिताली को सब प्रेम से मिट्ठू ही पुकारते हैं.
इंट्रेस्टिंग बात ये है कि तापसी पिछली बार भी एक सपोर्ट बायोपिक में ही दिखी थीं. ‘सांड की आंख’ में.

‘शाबाश मिट्ठू’ को डायरेक्ट करेंगे ‘रईस’ फेम राहुल ढोलकिया. जिन्हें उनकी मूवी ‘परज़ानिया’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.
 क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और अनुष्का. क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और अनुष्का.


वैसे ये भी एक अच्छी बात है कि ‘स्पोर्ट’, ‘स्त्री’ और ‘बायोपिक’. इन तीनों खानों में टिक करने वालीं हाल ही में कई मूवीज़ आई हैं, और कई फ्लोर पर हैं. अभी पिछले हफ्ते आई कंगना की ‘पंगा’
भी बेशक बायोपिक नहीं थी, लेकिन बाकी दो बॉक्स पर चेक था. आने वाले दिनों में सायना नेहवाल की बायोपिक आने वाली है, जिसमें पहले श्रद्धा कपूर काम कर रही थीं. अब सायना का रोल परिणीति करने वाली हैं.  इसके अलावा क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की एक अनाम बायोपिक तो है ही, जिसमें अनुष्का शर्मा काम कर रही हैं.

# मिताली राज से जुड़े कुछ कीर्तिमान और स्टेट्स-

जिस दिन मूवी,’शाबाश मिट्ठू’ अनाउंस हुई थी, उस दिन मिताली का बड्डे भी था. सॉरी इस स्टेटमेंट को करेक्ट करते हैं- चूंकि मिताली का बड्डे 03 दिसंबर को होता है इसलिए मूवी भी 03 दिसंबर, 2019 को ही अनाउंस हुई थी. फिल्म की अनाउंसमेंट के वक्त तापसी ने कहा था कि- मैं कवर ड्राइव सीखने के लिए तैयार हूं. हालांकि वो मूवी के फर्स्ट लुक पोस्टर में पुल शॉट लगती दिख रही हैं.
मिताली को क्रिकेट इतिहास की बेस्ट बैट्सविमेन में से एक माना जाता है. मिताली विमन इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली प्लेयर हैं. इतना ही नहीं वह विमन्स वनडे क्रिकेट में 6000 से ज्यादा रन बनाने वाली इकलौती क्रिकेटर भी हैं. मिताली वनडे क्रिकेट मे लगातार सात पचासे मारने वाली पहली प्लेयर भी हैं. साल 2018 के विमन्स एशिया कप T20 के दौरान मिताली ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इस दौरान वह भारत के लिए 2000 T20 रन बनाने वाली पहली प्लेयर बन गई थीं. इतना ही नहीं वह 2000 से ज्यादा T20 रन बनाने वाली पहली विमन क्रिकेटर भी हैं.
मिताली ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की अगुवाई की है. वह ऐसा करने वाली इकलौती महिला या पुरुष क्रिकेटर हैं. मिताली के अंडर भारत 2005 और 2017 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था. मिताली 200 वनडे खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं. इतना ही नहीं वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल पूरे करने वासी पहली महिला क्रिकेटर भी हैं.

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Big thank you to @viacom18 for sharing my story with the world. @taapsee you ARE going to "hit it out of the park"!! ❤️

को Mithali Raj
(@mithaliraj) द्वारा साझा की गई पोस्ट


इंडियन विमिन क्रिकेट की लेडी तेंडुलकर के नाम से मशहूर मिताली टेस्ट, वनडे और T20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली विमिन क्रिकेटर हैं.
हालांकि लेडी तेंडुलकर नाम से हमें आपत्ति होनी चाहिए. खास तौर पर तापसी का ट्वीट पढ़कर.

# अक्षय कुमार का दुःख क्या है-

मूवी की शेड्यूल रिलीज़ तो अगले साल फरवरी की है, लेकिन वो कहते हैं न कि- Many a slip, between cup and a lip. तो देखना है कि ये मूवी ‘वास्तव में’ कब रिलीज़ होती है. इससे जुड़ी बाकी जानकारियां कब आती हैं और क्या आती हैं. और जब भी ‘हम देखेंगे’ तो अपने पाठकों को भी दिखाएंगे, पढ़वाएंगे.


वीडियो देखें:

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर हैरेसमेंट का आरोप, असिस्टेंट ने वीडियो जारी कर लगाए गंभीर आरोप-

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement