The Lallantop
Advertisement

'किसी काम का नहीं...' पंजाब हारी तो वीरेंद्र सहवाग ने इस प्लेयर को बहुत ही गंदा सुना दिया!

IPL 2024 में Gujarat Titans ने Punjab Kings को 3 विकेट से हरा दिया. जिसके बाद Sam Curran दिग्गज क्रिकेटर Virender Sehwag के निशाने पर आ गए हैं.

Advertisement
IPL, IPL 2024, Sam curran
पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट से हरा दिया (फोटो: PTI)
22 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 13:14 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 13:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को सीजन की छठी हार का सामना करना पड़ा. 21 अप्रैल को खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. जिसके बाद मैच में पंजाब किंग्स की कप्तानी करने वाले सैम करन (Sam Curran) को दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने जमकर सुनाया है.

सहवाग के मुताबिक अगर वो पंजाब किंग्स की डगआउट में होते तो सैम करन को प्लेइंग इलेवन में मौका तक नहीं देते. उन्होंने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा,

“अगर मैं पंजाब किंग्स की डगआउट में होता तो सैम करन को अपनी टीम में ही नहीं चुनता. ना बैटिंग ऑलराउंडर और ना बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर. क्योंकि वो किसी काम के खिलाड़ी नहीं हैं. वो ऐसे प्लेयर हैं जो थोड़ी-थोड़ी बैटिंग और बॉलिंग करते हैं. या तो बैटिंग करो पूरी, बैटिंग से मैच जिताओ.. या फिर बॉलिंग करो पूरी और बॉलिंग से मैच जिताओ. ये थोड़ी-थोड़ी दोनों चीज करने वाली बात मेरी समझ में नहीं आती.”

ये भी पढ़ें: पंजाब बड़े टारगेट की तरफ बढ़ रहा था, फिर साई किशोर आए और मैच विनिंग परफॉर्मेंस दे दी!

दरअसल, सैम करन नियमित कप्तान शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से पिछले कुछ मैच से पंजाब की कमान संभाल रहे हैं. PBKS ने इंग्लिश ऑलराउंडर को IPL 2023 के ऑक्शन में 18.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा था. हालांकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इस मुकाबले में करन ने बैटिंग में ओपनिंग करते हुए जहां 19 गेंद पर 20 रन बनाए. जबकि बॉलिंग में करन ने महज दो ओवर डाले, जिसमें 18 रन देकर एक विकेट लिया.

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. सैम करन और प्रभसिमरन सिंह ने पंजाब को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 53 रन जोड़े. करन 20 जबकि प्रभसिमरन 35 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद से पंजाब की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई. 99 रन के स्कोर तक टीम के 7 प्लेयर पवेलियन लौट गए. आखिरी के ओवर्स में हरप्रीत बरार ने 12 गेंद पर 29 रन की तेज पारी खेल टीम के स्कोर को 142 रन तक पहुंचा दिया. गुजरात की तरफ से साई किशोर के अलावा नूर अहमद और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए.

143 रन के टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 25 के स्कोर पर टीम को ऋद्धिमान साहा के तौर पर पहला झटका लगा. इसके बाद साई सुदर्शन और शुभमन गिल टीम के स्कोर को 66 रन तक लेकर गए. गिल 35 और सुदर्शन 31 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, इसके बाद से गुजरात की टीम कुछ देर के लिए लड़खड़ा गई. 103 के स्कोर तक टीम के 5 प्लेयर आउट हो गए. लेकिन आखिर में राहुल तेवतिया ने तेजी से बैटिंग की और टीम को टारगेट तक पहुंचा दिया. पंजाब ने इस मैच को 3 विकेट से अपने नाम किया.

thumbnail

Advertisement

Advertisement