The Lallantop
Advertisement

विराट कोहली ने धुआंधार पारी खेलकर डिविलियर्स और गेल का रिकॉर्ड एक साथ तोड़ दिया

Virat Kohli का IPL 2023 से पावरप्ले में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. अब कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Advertisement
ipl 2024 virat kohli powerplay record and sixes record rcb vs kkr
विराट कोहली ने KKR के खिलाफ 36 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. (फोटो- ट्विटर)
29 मार्च 2024 (Updated: 30 मार्च 2024, 10:27 IST)
Updated: 30 मार्च 2024 10:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 का 10वां मुकाबला. कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु. कोलकाता ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बेंगलुरु को पावरप्ले में विराट कोहली और कैमरून ग्रीन ने तेज शुरुआत दिलाई. विराट IPL 2023 (Virat Kohli IPL records) से पावरप्ले में जैसा खेल रहे हैं, इस मैच में भी उसकी झलक देखने को मिली. विराट का रिकॉर्ड इस बात का सबूत है.

विराट कोहली का IPL 2023 से पावरप्ले में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. कोहली ने 264 गेंद खेली हैं और 367 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139.01 का रहा है. कोहली पावरप्ले में मात्र चार बार आउट हुए हैं. बाउंड्री की बात करें तो कोहली ने पावरप्ले में 51 चौके और 5 छक्के लगाए हैं. यानी कोहली RCB को ठोस शुरुआत दिलाते आए हैं. इस मैच में भी वही हुआ.

विराट के नाम एक और रिकॉर्ड

विराट कोहली ने 36 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. इसके साथ ही विराट ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का. कोहली ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती को छक्का लगाकर अपना 240वां सिक्स लगाया. टीम के लिए क्रिस गेल ने 239 सिक्स लगाए हैं. इसके बाद नंबर आता है एबी डिविलियर्स का. एबी ने 238 छक्के लगाए हैं.

RCB की टीम ने पहले छह ओवर में 61 रन बनाए. टीम को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा था. कप्तान डु प्लेसिस हर्षित राणा की गेंद पर मिशेल स्टार्क को आसान सा कैच थमा बैठे. इससे पहले की गेंद पर प्लेसिस ने छक्का लगाया था. इस वक्त RCB का स्कोर 17 रन था. डु प्लेसिस के विकेट के बाद RCB की पारी को कोहली और ग्रीन ने संभाला. साथ ही तेजी से रन बनाने जारी रखे.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के लिए कब खेलते दिखेंगे सूर्यकुमार यादव? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

ग्रीन ने पारी के छठे ओवर में नरेन की आखिरी तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने ग्रीन को बोल्ड कर दिया. ग्रीन ने 21 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. चार चौके और दो छक्के लगाए.

वीडियो: विराट कोहली ने IPL 2024 के पहले मैच में ही इतना बड़ा रिकॉर्ड बना दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement