The Lallantop
Advertisement

Virat Kohli आउट नहीं थे? डु प्लेसी की ये बात सबको सुननी चाहिए

IPL 2024 में RCB vs KKR के खिलाफ मैच में हार के साथ टीम प्लेऑफ की रेस से काफी हद तक बाहर हो गई है. लेकिन Virat Kohli के विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने पर खूब बवाल हुआ.

Advertisement
IPL, IPL 2024, Virat Kohli
विराट कोहली के विकेट को लेकर फाफ डु प्लेसी ने रखी अपनी राय (फोटो: PTI)
22 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 12:54 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 12:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) एक और मैच हार गई. 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में हार के साथ टीम प्लेऑफ की रेस से काफी हद तक बाहर हो गई है. आखिरी बॉल तक गया मैच तो वैसे काफी रोमांचक रहा लेकिन चर्चा का विषय ज्यादा बना विराट कोहली (Virat Kohli) का विवादास्पद विकेट. जिसको लेकर खूब बवाल मचा. इसको लेकर RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) का रिएक्शन भी सामने आया है.

डु प्लेसी के मुताबिक उनका और विराट कोहली का मानना था कि गेंद कमर से ऊपर थी. उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“ये निराशाजनक फैसला था, लेकिन नियम तो नियम हैं. विराट और मैंने सोचा कि गेंद कमर से ऊंची थी. मुझे लगता है कि उन्होंने इसका आकलन पॉपिंग  क्रीज से किया. इस तरह की स्थिति में एक टीम सोचती है कि यह नो बॉल है तो दूसरी टीम की सोच इससे अलग होती है. कई बार खेल में इसी तरह चलता रहता है.”

ये भी पढ़ें: कोहली को थर्ड अंपायर ने दिया गलत आउट? विराट ने गुस्से में फिर...

आउट दिए जाने पर गुस्सा हुए विराट

दरअसल, ये वाकया RCB की पारी के तीसरे ओवर में हुआ. हर्षित राणा की तरफ से डाले गए ओवर की पहली गेंद को विराट कनेक्ट नहीं कर पाए. गेंद उनके बल्ले से लगकर हवा में उछल गई. जिसे बॉलर ने ही लपक लिया. हालांकि, गेंद की ऊंचाई को देखते हुए ऑन फील्ड अंपायर ने इसे थर्ड अंपायर के पास रेफर किया. रिप्ले को काफी देर देखने के बाद थर्ड अंपायर ने भी कोहली को आउट दे दिया. अंपायर के मुताबिक, गेंद कोहली की कमर से नीचे थी. आउट होने से पहले कोहली अच्छे टच में नजर आ रहे थे. उन्होंने 7 गेंद पर 18 रन की पारी खेली. जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल रहे.

इधर, अंपायर के इस फैसले से कोहली असहमत दिखे और पवेलियन की तरफ जाते हुए कोहली ने बाउंड्री रोप पर अपना बल्ला दे मारा. साथ ही उन्होंने डस्टबीन को भी अपने हाथ से मारकर गिरा दिया. वहीं कई कॉमेंटेटर्स भी अंपायर के फैसले को लेकर पूरी तरह से सहमत नहीं नजर आए. उनके मुताबिक, गेंद कमर के ऊपर प्रतीत हो रही थी.

आखिरी बॉल पर हारी RCB

मैच का ब्रीफ स्कोर बताएं तो KKR ने 20 ओवर में छह विकेट पर 222 रन का स्कोर बनाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. जबकि सॉल्ट ने 14 गेंद पर 48 रन की धुआंधार इनिंग खेली.  RCB के लिए कैमरन ग्रीन और यश दयाल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. जवाब में RCB की टीम 20 ओवर में 221 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में RCB को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी. कर्ण शर्मा ने स्टार्क की तरफ से डाले गए आखिरी ओवर की शुरुआती चार बॉल में तीन छक्के लगा दिए. हालांकि, ओवर की पांचवी गेंद पर वो कॉट एंड बोल्ड हो गए. आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी. लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए और KKR ने मैच को एक रन से जीत लिया. 

वीडियो: SRH बैटर की धुलाई के बाद अपनी टीम के बारे में क्या बोले पंत?

thumbnail

Advertisement

Advertisement