The Lallantop
Advertisement

कोहली को थर्ड अंपायर ने दिया गलत आउट? विराट ने गुस्से में फिर...

Kolkata Knight Riders और Royal challengers Bengaluru के बीच मैच में Virat Kohli के विकेट को लेकर विवाद हो गया. जहां कमेंटेटर्स ने भी अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए.

Advertisement
IPL 2024, Virat Kohli, RCB VS DC
अपने विकेट को लेकर नाखुश नजर आए विराट कोहली (फोटो: X)
21 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 10:17 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 10:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal challengers Bengaluru) के बीच मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट को लेकर विवाद हो गया. कोहली को जिस गेंद पर आउट दिया गया, उसकी ऊंचाई को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. अंपायर के इस फैसले को लेकर खुद कोहली काफी नाराज भी दिखाई दिए. इस दौरान कोहली की अंपायर से काफी देर तक बहस भी होती रही. 

दरअसल, ये वाकया RCB की पारी के तीसरे ओवर में हुआ. हर्षित राणा की तरफ से डाले गए ओवर की पहली गेंद को विराट कनेक्ट नहीं कर पाए. गेंद उनके बल्ले से लगकर हवा में उछल गई. जिसे बॉलर ने ही लपक लिया. हालांकि गेंद की ऊंचाई को देखते हुए ऑन फील्ड अंपायर ने इसे थर्ड अंपायर के पास रेफर किया. रिप्ले को काफी देर देखने के बाद थर्ड अंपायर ने भी कोहली को आउट दे दिया. अंपायर के मुताबिक गेंद कोहली के कमर से नीचे थी. आउट होने से पहले कोहली अच्छे टच में नजर आ रहे थे. उन्होंने 7 गेंद पर 18 रन की पारी खेली. जिसमें एक चौके और दो छक्के शामिल रहे.

ये भी पढ़ें: पीछे भागे, हवा में उछले फिर... ग्रीन ने ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा कि रिवाइंड कर-करके देखेंगे!

अंपायर के इस फैसले से कोहली असहमत दिखे और पवेलियन की तरफ जाते हुए कोहली ने बाउंड्री रोप पर अपना बल्ला दे मारा. साथ ही उन्होंने डस्टबीन को भी अपने हाथ से मारकर गिरा दिया. वहीं कमेंटेटर्स भी अंपायर के फैसले को लेकर पूरी तरह से सहमत नहीं नजर आए. उनके मुताबिक गेंद कमर के ऊपर प्रतीत हो रही थी.

कमेंट्री कर रहे अंबाती रायडू भी अंपायर के इस फैसले से नाराज नजर आए. उन्होंने कहा,

“यह एक बड़ा फैसला है.विराट कोहली का विकेट काफी इंपोर्टेंट है और अंपायर इस तरह के फालतू फैसले लेने से पहले आंखें नहीं मूंद सकते. ये बेहद खराब अंपायरिंग है.”

गजब का हुआ मैच

मैच की बात करें तो RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. KKR को फिल सॉल्ट और सुनील नरेन की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने 4.2 ओवर में 56 रनों की पार्टनरशिप की. सॉल्ट ने 14 गेंद पर 48 रन की धुआंधार इनिंग खेली. उनके आउट होने के बाद कुछ देर के लिए KKR की पारी लड़खड़ा गई. टीम के चार विकेट 97 रन पर गिर गए. हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने यहां से पारी को संभाला. उन्होंने 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली.

आखिरी के ओवर्स में आंद्रे रसल और रमनदीप सिंह ने तेज तर्जार पारी खेली. रमनदीप ने नौ गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए. जबकि रसल 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए.जिसकी बदौलत KKR ने 20 ओवर में छह विकेट पर 222 रन का स्कोर बनाया. RCB के लिए कैमरन ग्रीन और यश दयाल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

जवाब में RCB को विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 13 बॉल पर 27 रन जोड़े. कोहली 18 और डु प्लेसी 7 रन बनाकर आउट हो गए. यहां से विल जैक्स और रजत पाटीदार ने RCB के बॉलर्स को कूट दिया. जैक्स ने 32 बॉल्स पर 55 जबकि पाटीदार ने 23 गेंद पर 52 रन की पारी खेली. इन दोनों के आउट होने के बाद RCB के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे. आखिरी ओवर में RCB को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी. कर्ण शर्मा ने स्टार्क की तरफ से डाले गए आखिरी ओवर में 18 रन कूट दिए. लेकिन ओवर की पांचवी गेंद पर वो कॉट एंड बोल्ड हो गए. आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी. लेकिन फर्ग्यूसन दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए और KKR ने मैच को एक रन से जीत लिया. 
 

thumbnail

Advertisement

Advertisement