The Lallantop
Advertisement

धोनी ने बहुत मारा लेकिन... लखनऊ से हार किसे सुना गए कप्तान रुतुराज?

MS Dhoni ने फिर कमाल किया. माही ने लखनऊ के बोलर्स को जमकर धुना. हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम लखनऊ से हार गई. और इस हार के बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने बोलर्स को सुना दिया.

Advertisement
MS Dhoni, Ruturaj Gaikwad
धोनी की तारीफ़ करते हुए बोलर्स से नाखुशी जता गए रुतुराज (PTI)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 09:57 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 09:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महेंद्र सिंह धोनी. IPL2024 में किसी चीट कोड के साथ खेल रहे हैं, ऐसा प्रतीत हो रहा है. और होना भी चाहिए. धोनी जी ने IPL2024 में पांच पारियां खेली हैं और एक बार भी आउट नहीं हुए. उन्होंने पूरे देश में घूम-घूमकर बोलर्स को धुना है.

लखनऊ में भी ऐसा ही हुआ. हालांकि यहां इनकी तूफानी बैटिंग चेन्नई को जीत नहीं दिला पाई. लखनऊ ने बहुत आसानी के साथ मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया. मैच के बाद कप्तान रुतुराज ने बैटिंग की बात करते हुए फ़िनिशिंग को सराहा. वह बोले,

'हमने बहुत शानदार फ़िनिश किया. इससे ज्यादा की मांग नहीं कर सकते थे. लेकिन पावरप्ले के बाद हम 14-15 ओवर तक तेजी से रन नहीं जोड़ पाए. हमने लगातार विकेट गंवाए और 10-15 रन पीछे रह गए.'

गायकवाड़ ने कहा कि उनके हिसाब से 180-190 का टोटल बढ़िया होता. वह बोले,

'बैटिंग के लिए थोड़ी मुश्किल पिच थी लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम के चलते आपको एक अतिरिक्त बल्लेबाज भी मिलता है. बाद में आने वाली ओस के चलते लगा था कि 180-190 अच्छा टोटल होता.'

यह भी पढ़ें: रोहित के लिए जान की बाजी लगाने के दावों पर भड़कीं प्रीति ज़िंटा ने मीडिया को सुना दिया!

रुतुराज ने ये भी कहा कि वो चाहेंगे कि टीम पावरप्ले के दौरान की बोलिंग में सुधार करे. वह बोले,

'यह एक ऐसा एरिया है जहां हम सुधार करना चाहेंगे. पावरप्ले में विकेट्स मिलें तो सामने वाली टीम बैकफ़ुट पर चली जाती है.'

चेन्नई 23 अप्रैल को अपने घर में लखनऊ का सामना करेगी. इस पर रुतुराज बोले,

'उनके खिलाफ़ जल्दी ही दोबारा खेलना है और ये अच्छी बात है. हम होमवर्क के साथ आएंगे.'

इससे पहले राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बैटिंग का न्यौता दिया. दूसरे ही ओवर में रचिन रविंद्र बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि 33 के टोटल पर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ भी वापस लौट गए. दूसरे ओपनर अजिंक्य रहाणे ने 36 रन की पारी खेली. जबकि रविंद्र जडेजा 40 गेंदों पर 57 रन बनाकर नाबाद रहे. अंत में मोईन अली ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए. जबकि पूर्व कप्तान धोनी ने सिर्फ़ नौ गेंदों पर 28 रन जड़े. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए.

चेन्नई ने 20 ओवर्स में 176 रन बनाए. जवाब में लखनऊ ने शुरू से ही समझदारी वाला गेम दिखाया. केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने रिस्क ना लेते हुए तेजी से रन जोड़े. इन दोनों ने मिलकर पहले दस ओवर्स में ही गेम चेन्नई से दूर कर दिया.

डि कॉक 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. तब तक उन्होंने 43 गेंदों पर 54 रन जोड़े थे. जबकि टीम का टोटल 134 रन था. इसके बाद केएल राहुल 18वें ओवर की पहली गेंद पर वापस लौटे. उन्होंने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए. निकलस पूरन 12 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे. लखनऊ ने 19 ओवर में ही जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. यह लखनऊ की इस सीजन चौथी जीत थी. टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है.

वीडियो: रोहित शर्मा आकाश मधवाल ने कप्तान हार्दिक के साथ गलत कर दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement