The Lallantop
Advertisement

मुंबई के मैच में ऐसा सेलिब्रेशन... परेशानी में ना पड़ जाए हार्दिक पंड्या की टीम

Mumbai Indians. इस टीम के लिए IPL2024 ठीक नहीं जा रहा. हालांकि, 6 मई सोमवार को इस टीम ने अपने घर में सनराइज़र्स हैदराबाद को मात दी. लेकिन इस मैच में पीयूष चावला के सेलिब्रेशंस ने अलग ही माहौल बना दिया.

Advertisement
Piyush Chawla, Mumbai Indians
पीयूष चावला ने हैदराबाद के खिलाफ़ बेहतरीन बोलिंग की (PTI)
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 01:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पीयूष चावला. सालों से टीम इंडिया के साथ खेल रहे लेग स्पिनर. पीयूष IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. ये भी कह सकते हैं कि वह इस टीम के इकलौते प्रॉपर स्पिनर हैं. हालांकि, उनके लिए ये सीजन बहुत अच्छा नहीं जा रहा था. लेकिन सोमवार 6 मई को उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ़ कमाल की बोलिंग कर दी.

पीयूष ने इस मैच में चार ओवर फेंके. इन ओवर्स में उन्होंने 33 रन देकर तीन बड़े विकेट अपने नाम किए. लेकिन इन विकेट्स से ज्यादा चर्चा बटोरी उनके सेलिब्रेशन ने. पीयूष ने सबसे पहले ट्रेविस हेड को आउट किया. कमाल की किस्मत लेकर उतरे हेड कम से कम दो बार आउट होने से बच चुके थे. लेकिन पीयूष उन्हें अपने जाल में फंसा ही ले गए.

यह भी पढ़ें: धोनी की ही दवाई... माही की बड़ी कमजोरी पकड़ ले गई हैं टीम्स!

बात ग्यारहवें ओवर की है. ओवर की तीसरी गेंद. स्टंप्स की लाइन पर फ़ुल. हेड ने इसे स्लॉग स्वीप कर दिया. लेकिन गेंद सीधे जाकर डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर फ़ील्डिंग कर रहे तिलक वर्मा के हाथों में गिरी. ओवर की पहली दो गेंदों पर सिंगल्स देने के बाद चावला ने हेड को ललचाया था. और उन्हें इसका फल भी मिला.

हेड को आउट करने के बाद चावला ने फ़्लाइंग किस के जरिए सेलिब्रेट किया. हेड ने 30 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. 13वें ओवर में चावला ने SRH को एक और बड़ा झटका दिया. ओवर की पहली ही गेंद. स्टंप्स की लाइन में तेजी से आई फ़ुल डिलिवरी. क्लासेन ने इसे जोर से मारने की कोशिश की. लेकिन नाकाम रहे. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और स्टंप्स बिखेर गए. SRH ने 96 पर पांचवां विकेट गंवा दिया. पीयूष ने इस बार गो बैक का इशारा करके सेलिब्रेट किया.

हालांकि उनके सेलिब्रेशंस यहीं नहीं रुके. उन्होंने सत्रहवें ओवर की आखिरी गेंद पर अब्दुल समद को भी आउट किया. ये गेंद भी स्टंप्स की लाइन में थी. इस लेंथ बॉल को समद लेग साइड की ओर खेलना चाहते थे. लेकिन गेंद सीधे पैड्स पर लगी. समद आउट करार दिए गए. उन्हें वापस जाना पड़ा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या के नाम भी तीन विकेट रहे. हैदराबाद ने बीस ओवर्स में आठ विकेट खोकर 173 रन बनाए. कप्तान पैट कमिंस ने 17 गेंदों पर 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

हालांकि, जीत के लिए इतना स्कोर काफी नहीं रहा. मुंबई ने बहुत आसानी के साथ ये मैच अपने नाम कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ़ 51 गेंदों पर 102 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनकी दूसरी IPL सेंचुरी थी. ओवरऑल इस फ़ॉर्मेट में सूर्या छह शतक लगा चुके हैं. मुंबई ने 17.2 ओवर्स में तीन विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.

वीडियो: धोनी नौवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे तो भड़क गए ये इंडियन दिग्गज!

thumbnail

Advertisement

Advertisement