The Lallantop
Advertisement

धोनी को गोल्डन डक पर बोल्ड मार हर्षल ने सेलिब्रेट क्यों नहीं किया?

MS Dhoni Punjab के खिलाफ़ गोल्डन डक पर आउट हो गए. उन्हें हर्षल पटेल ने बोल्ड मारा. हर्षल ने इस विकेट का जश्न नहीं मनाया था. बाद में उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया.

Advertisement
MS Dhoni, Harshal Patel
धोनी पंजाब के खिलाफ़ खाता भी नहीं खोल पाए (PTI)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 22:00 IST)
Updated: 5 मई 2024 22:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हर्षल पटेल ने गजब कर दिया है. हर्षल ने IPL2024 में वो कर दिखाया, जो इसे पहले कोई भी बोलर नहीं कर पाया था. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ हुए मैच में हर्षल इस सीजन धोनी को आउट करने वाले पहले बोलर बने. उन्होंने एक कमाल की स्लोअर यॉर्कर पर धोनी को बोल्ड मारा.

अपने T20 करियर में पहली बार धोनी नंबर नौ पर बैटिंग के लिए उतरे. इस मैच में धोनी से पहले शार्दुल ठाकुर और मिचल सैंटनर भी बैटिंग पर आ चुके थे. धोनी इस सीजन सिर्फ़ 48 गेंदों पर 110 रन बना चुके थे. वह मनमर्जी से चौके-छक्के जड़ रहे थे. लेकिन इसके बावजूद उन्हें ऊपर बैटिंग के लिए नहीं भेजा गया.

यह भी पढ़ें: गावस्कर ने विराट और स्टार स्पोर्ट्स, दोनों को एक ही सांस में सुना डाला!

हर्षल ने धोनी के आने से पहले शार्दुल ठाकुर को बेहतरीन ऑफ़ कटर पर बोल्ड मारा था. फिर बैटिंग पर आए धोनी. फ़ैन्स के भारी शोर के बीच उन्होंने गार्ड लिए और खड़े हुए. लोगों को लगा था कि अब चौके-छक्के देखने को मिलेंगे. लेकिन उनके साथ ग़लत हो गया. हर्षल ने एक और स्लोअर गेंद फेंकी. गेंद धोनी के आगे डिप हो रही थी. उन्होंने बल्ला नीचे करने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ. धोनी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. यानी उन्होंने गोल्डन डक बना दिया.

धोनी फ़ैन्स सन्न रह गए. यह IPL करियर में धोनी का चौथा गोल्डेन डक है. वह IPL2023 के फ़ाइनल में भी गोल्डेन डक पर ही आउट हुए थे. इस मैच पर लौटें तो हर्षल ने धोनी का विकेट सेलिब्रेट नहीं किया. बाद में वह इस पर बोले,

'मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है. इसलिए मैंने सेलिब्रेट नहीं किया. दिन के गेम्स खेलने का ये फायदा है कि गेंद रिवर्स होती है. मेरे पहले ही ओवर में गेंद रिवर्स हो रही थी. आप जितनी ज्यादा स्लोअर डालेंगे, उतने ही बेहतर होंगे. ज्यादातर बल्लेबाज इसे पकड़ नहीं पाते. मैं नेट्स पर इसकी खूब प्रैक्टिस करता हूं. ये जब भी सही पड़ती है, कमाल के रिज़ल्ट देती है.'

इससे पहले, पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर फ़ील्डिंग चुनी. उनका ये फैसला शुरू में एकदम ठीक लगा. पंजाब के बोलर्स ने चेन्नई को खुलकर खेलने नहीं दिया. सिर्फ़ 12 के टोटल पर अजिंक्य रहाणे आउट हो गए. डैरिल मिचल और रुतुराज ने मिलकर टीम को संभाला. लेकिन 69 के टोटल पर रुतुराज और फिर शिवम दुबे भी आउट हो गए. 122 तक चेन्नई ने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद भी टीम 167 रन तक पहुंच गई. CSK के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा, 43 रन बनाए. जबकि रुतुराज ने 32 और मिचल ने 30 रन बनाए.

जवाब में पंजाब वाले 139 रन ही बना पाए. इस जीत के बाद CSK वाले नंबर तीन पर आ गए हैं. इनके ग्यारह मैच में 12 पॉइंट्स हैं. जबकि पंजाब वाले नंबर आठ पर हैं.

वीडियो: स्पीडस्टार मयंक यादव पर जो अपडेट आया है, फैन्स की चिंता को बहुत बढ़ा देगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement