The Lallantop
Advertisement

हार्दिक को Boo से बचाने के लिए मुंबई ने चली चाल, लेकिन...

Hardik Pandya Boo ना हों, इसके लिए मुंबई इंडियंस ने वानखेडे स्टेडियम में अलग प्रबंध किए थे. लेकिन ये प्रबंध काम नहीं आए. फ़ैन्स को लगता है कि मुंबई का जुगाड़ पूरी तरह से फ़ेल रहा.

Advertisement
Hardik Pandya, Mumbai Indians, Nita Ambani
हार्दिक को बचाने के लिए मुंबई की चाल (PTI)
7 अप्रैल 2024
Updated: 7 अप्रैल 2024 20:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या. लगातार दर्शकों के गुस्से का शिकार बन रहे हैं. हार्दिक की टीम जिस भी मैदान में खेल रही है, दर्शक उनके कप्तान को Boo कर रहे हैं. हद तो तब हो गई जब ये सिलसिला मुंबई के घर वानखेडे में भी नहीं रुका. मुंबई और राजस्थान के मैच में दर्शकों ने हार्दिक की बहुत खिल्ली उड़ाई.

और इसे देखते हुए मुंबई के अगले होम मैच में फ़्रैंचाइज़ ने अलग तैयारी की. कम से कम फ़ैन्स को तो यही लगता है. मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ़ मैच के लिए 18, 000 टिकट फ़्री में बांटे. एडुकेशन एंड स्पोर्ट्स फ़ॉर ऑल इनिशिएटिव के अंतर्गत ये टिकट बच्चों को बांटे गए. फ़ैन्स को लगता है कि ये हार्दिक को बचाने की मुंबई की टेक्नीक थी.

हालांकि ये किसी काम नहीं आई. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज़ में दिख रहा है कि ये बच्चे भी रोहित-रोहित के नारे लगा रहे हैं. एक फ़ैन ने वीडियो शेयर कर लिखा,

'टॉस के वक्त 18,000 बच्चे रोहित, रोहित के नारे लगा रहे हैं. कैप्टन रोहित शर्मा का क्रेज़!'

एक फ़ैन ने लिखा,

'मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को बचाने के लिए स्टेडियम में बच्चों को बुलाया. कायर फ़्रैंचाइज़.'

KKR के एक फ़ैन ने लिखा,

'हार्दिक की Booing रोकने के लिए मुंबई इंडियंस स्कूली बच्चों को उठा लाया.'

बात मैच की करें तो ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. उनका ये फैसला शुरू में ही ग़लत साबित हुआ. रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शुरू से ही धमाकेदार बैटिंग की. रोहित ने सिर्फ़ 27 गेंदों पर 49 रन बना डाले. इसमें तीन छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे. रोहित ने ईशान के साथ 80 रन की पार्टनरशिप की. ईशान ने 23 गेंदों पर 42 रन बनाए.

लेकिन असली खेल हुआ डेथ ओवर्स में. असल में मुंबई ने ओपनर्स के बाद लगातार अंतराल में विकेट गंवाए, लेकिन उन्होंने करंट रन रेट 10 के अंदर नहीं आने दिया. टीम ने 17 ओवर्स में चार विकेट खोकर 167 रन बनाए थे. फिर आए अनरिख नॉर्क्या. 18वें ओवर में 16 रन देने के साथ हार्दिक का विकेट लेकर गए.

यह भी पढ़ें: संजय मांजरेकर की घटिया बात, राजस्थान के बेहतरीन कदम के ज़िक्र में ये क्या बोल गए!

19वां ओवर ईशांत शर्मा ने फेंका. रन बने 19. अब मुंबई का स्कोर 19 ओवर्स में 202 रन था. फिर आया पारी का आखिरी ओवर. रोमारियो शेफ़र्ड स्ट्राइक पर. अभी तक इन्होंने चार गेंदों पर सात रन बनाए थे. जबकि टिम डेविड 21 गेंदों पर 45 रन बनाकर खेल रहे थे.

नॉर्क्या की पहली गेंद. स्लोअर बैक ऑफ़ द लेंथ. शेफ़र्ड का सीधा शॉट, चार रन. अगली गेंद. स्लोअर लेंथ बॉल ऑफ़ स्टंप के बाहर. शेफ़र्ड ने इसे लॉन्ग-ऑन बाउंड्री के बाहर छह रन के लिए डिपॉज़िट कर दिया. तीसरी गेंद. मिडल स्टंप की लेंथ बॉल. डीप स्क्वॉयर लेग बाउंड्री के बाहर छह रन. चौथी गेंद.

ऑफ़ कटर. शेफ़र्ड ने इसे डीप कवर के बाहर छह रन के लिए भेज दिया. पांचवीं गेंद. स्टंप पर फ़ुल लेंथ. चौका. आखिरी गेंद. मिडल और लेग पर फ़ुल. शेफ़र्ड ने पिछला पैर क्लियर करते हुए इसे फ़्लिक कर छह रन और बटोर लिए. आखिरी ओवर में आए 32 रन. मुंबई ने अपनी पारी 234 पर खत्म की. शेफ़र्ड 10 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद लौटे. जवाब में दिल्ली पूरी कोशिशें करने के बावजूद 205 रन ही बना पाई.

वीडियो: मुंबई के खिलाफ़ मैच से पहले पंड्या के सपोर्ट में आए गांगुली

thumbnail

Advertisement

Advertisement