The Lallantop
Advertisement

इंडिया-न्यूज़ीलैंड सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को झटका लग गया!

NCA जाएंगे श्रेयस अय्यर.

Advertisement
Shreyas Iyer out of IndvsNZ Odi series
टीम इंडिया (फोटो - PTI)
17 जनवरी 2023 (Updated: 17 जनवरी 2023, 15:23 IST)
Updated: 17 जनवरी 2023 15:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेज़ न्यूज़ीलैंड (IndvsNZ). दोनों टीम्स के बीच तीन मैच की वनडे और इतने ही मैच की T20I सीरीज़ 18 जनवरी से शुरू हो रही है. लेकिन सीरीज़ शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के लिए नंबर चार पर लगातार रन बना रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस सीरीज़ से बाहर हो गए है. 

इस बात की जानकारी BCCI ने एक ट्वीट के जरिए दी है. BCCI ने एक प्रेस रिलीज में कहा, 

‘टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैच की वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. वह आगे के आंकलन और प्रबंधन के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) जाएंगे.’ 

BCCI ने अय्यर के रिप्लेसमेंट के बारे में भी बताया. कहा,

‘ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने श्रेयस अय्यर की जगह टीम में रजत पाटीदार को शामिल किया है.’

#श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन 

श्रेयस अय्यर वनडे फॉर्मेट में टीम के स्टार प्लेयर हैं. बीते साल उन्होंने इस फॉर्मेट में खूब रन बनाए थे. पिछले साल खेले 17 वनडे मुकाबलों में श्रेयस की एवरेज 55.69 की रही थी. और स्ट्राइक रेट 91.52 की. इस बीच उन्होंने इसमें एक शतक के साथ छह अर्धशतकीय पारियां भी खेली थीं. 

लेकिन इस साल की शुरुआत श्रेयस के लिए ऐसी नहीं हुई. हालांकि, अभी तक उन्होंने कुल तीन मुकाबले ही खेले है. इन तीन मैच में श्रेयस कुल 94 रन बना पाए है. इसमें उनकी एवरेज 31.33 की रही है. और स्ट्राइक रेट 105.61 की. 

#कौन हैं रजत पाटीदार? 

रजत पाटीदार ने बीते साल IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए खूब नाम कमाया था. इसके साथ रजत की हाल की फॉर्म की बात की जाए तो रणजी ट्रॉफी के बीते पांच मुकाबलों में रजत ने एक शतक के साथ चार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह टीम इंडिया में बनाई गई है. 

साथ में आपको बता दें, इंडिया-न्यूज़ीलैंड के बीच पहले वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. पहला मुकाबला 18 जनवरी को, दूसरा 21 जनवरी को और फिर तीसरा मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीम्स T20I मैच खेलेंगी. ये 27 जनवरी से 1 फरवरी तक चलेंगे. 

वीडियो: IND vs SL के तीसरा ODI में भारत को जीत दिलाने के बाद विराट कोहली ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement