The Lallantop
Advertisement

सूर्या, भुवी, हूडा के बीच श्रेयस की तारीफ क्यों हो रही है?

श्रेयस की कमाल फील्डिंग.

Advertisement
Shreyas Iyer brilliant fielding in Ind-NZ 2nd T20
श्रेयस अय्यर (Courtesy: Twitter)
20 नवंबर 2022 (Updated: 20 नवंबर 2022, 16:40 IST)
Updated: 20 नवंबर 2022 16:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सूर्यकुमार यादव के शतक और भारतीय गेंदबाज़ों के कमाल के प्रदर्शन से भारत ने न्यूज़ीलैंड को 65 रन से हरा दिया है. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी तीन मैच की T20 सीरीज़ के दूसरे T20I में जीत के साथ भारत सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गया है. सीरीज़ का पहला मैच बारिश के चलते धुल गया था.

बे ओवल के मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर 191 रन लगाए. जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 126 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.

इस मैच में सूर्यकुमार यादव (111 रन), भुवनेश्वर कुमार(1/12), युजवेन्द्र चहल(2 विकेट) और दीपक हूडा(4 विकेट) की तारीफ हो रही है. लेकिन श्रेयस अय्यर ने फील्डिंग में एक ऐसा एफर्ट दिखाया कि हर कोई उनका नाम ले रहा है.  

17वें ओवर में रोका कमाल का सिक्स: 

वैसे तो न्यूज़ीलैंड की टीम 17वां ओवर आने से पहले ही छह विकेट गंवाकर मैच हारती हुई दिख रही थी. लेकिन पारी के 17वें ओवर में अर्शदीप सिंह की दूसरी गेंद पर श्रेयस ने ऐसी कमाल की फील्डिंग की कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

अर्शदीप सिंह ने कप्तान केन विलियमसन को लेंथ बॉल फेंकी. विलियमसन ने गेंद को आसानी से पढ़ा और लॉन्ग ऑन की दिशा में बड़ा शॉट खेल दिया. गेंद को जाता देख हर किसी को लग रहा था ये छक्का होना तय है. लेकिन तभी अय्यर दौड़ते हुए आए और गेंद को लपक लिया. गेंद लपकने की कोशिश में वो बाउंड्री पार कर जाने वाले थे. तभी उन्होंने गेंद को वापस फेंका और टीम के लिए चार रन बचा लिए. पीछे खड़े युजवेन्द्र चहल ने गेंद को पकड़कर तुरंत थ्रो फेंका. हालांकि  तब तक विलियमसन ने दौड़कर दो रन पूरे कर लिए.

मैच में क्या हुआ? 

दोनों टीम्स के बीच खेले गए मैच में किवी टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी थी. भारत ने प्लेइंग इलेवन से संजू सैमसन और उमरान मलिक को बाहर कर दिया. टीम के लिए बल्लेबाज़ी में सूर्यकुमार यादव छाए रहे. उन्होंने 51 गेंदों में 111 रन की पारी खेली. ये इस साल का उनके करियर का दूसरा T20I शतक भी रहा. उनके अलावा ईशान किशन ने 36 रन की पारी खेली. जिसकी मदद से भारत आखिर में 191 रन बना सका.

इस स्कोर का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड टीम को भारतीय गेंदबाज़ों ने मुश्किल में डाल दिया. पहले ओवर में ही भुवनेश्वर कुमार ने अटैकिंग बल्लेबाज़ फिन ऐलन का विकेट लेकर किवी टीम की शुरुआत खराब कर दी. इसके बाद वाशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल और दीपक हूडा ने किवी टीम को कोई मौका ही नहीं दिया. चहल-सिराज ने दो और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट चटकाया. बाद में दीपक हूडा ने चार किवी बल्लेबाज़ों को आउट कर पूरी टीम को 126 रन पर समेट दिया.  

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ ये 11 खिलाड़ी खेले तो टीम इंडिया की जीत पक्की

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement