The Lallantop
Advertisement

श्रेयस अय्यर ने की रमीज़ राजा के बड़े RECORD की बराबरी, बल्ला उठाते ही बरसा रहे हैं रन!

कमाल के श्रेयस.

Advertisement
Shreyas Iyer. Photo: AP
श्रेयस अय्यर. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
25 नवंबर 2022 (Updated: 25 नवंबर 2022, 14:16 IST)
Updated: 25 नवंबर 2022 14:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रेयस अय्यर. भारत-न्यूज़ीलैंड पहले वनडे मुकाबले में बल्ले से टीम इंडिया के सबसे बड़े हीरो. श्रेयस ने ऑकलैंड के मैदान पर 76 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की मदद से भारत ने स्कोरबोर्ड पर 306 रन लगाए. इस पारी के साथ ही श्रेयस अय्यर ने एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रिकॉर्ड भी ऐसा, जो इससे पहले सिर्फ एक बल्लेबाज के नाम था.

शुक्रवार को आई 80 रन की पारी श्रेयस की न्यूज़ीलैंड में लगातार चौथी 50 रन से अधिक रन की पारी है. इससे पिछली तीनों पारियों में उन्होंने न्यूज़ीलैंड में वनडे खेलते हुए 103, 52 और 62 रन बनाए थे. लगातार इन तीन अर्धशतकीय पारियों के बाद उन्होंने अब 80 रन की पारी खेली है.

श्रेयस से पहले सिर्फ रमीज़ राजा ही ऐसे मेहमान बल्लेबाज़ रहे. जिन्होंने यहां लगातार चार पारियों में अर्धशतक जमाए थे. अब इस लिस्ट में श्रेयस का नाम भी जुड़ गया है. श्रेयस ने भारत के लिए 2017 में वनडे डेब्यू किया था. तब से श्रेयस ने कुल 34 मुकाबलों में 49.25 की औसत से 1379 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने दो शतकों के साथ 13 अर्धशतक भी जमाए हैं. श्रेयस के न्यूज़ीलैंड में ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो यहां वनडे में उन्होंने 74.25 की लाजवाब औसत से 297 रन बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. अगर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ खेली उनकी इस पारी को छोड़ भी दें. तो उन्होंने वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ खेली पिछली छह पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया है. जबकि इस पारी के साथ उनके चार अर्धशतक हो गए हैं.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मैच में श्रेयस के अलावा कप्तान शिखर धवन ने 72 और शुभमन गिल ने 50 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा आखिर में वाशिंगटन सुंदर ने तेज़ तर्रार 37 रन ठोके. जबकि संजू सैमसन ने 36 रन का योगदान दिया.

संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग T20I सीरीज़ से की जा रही थी. आखिरकार वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में ही संजू को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया. संजू के अलावा पहले वनडे में तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को भी वनडे डेब्यू का मौका मिला है.

T20 विश्वकप 2024 के लिए ICC ने बदला क्वालिफिकेशन का नियम

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement