The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया में चुने जाते ही क्या बोले शाहबाज़ अहमद?

शाहबाज़ अहमद ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद कहा है कि टीम इंडिया में चुना जाना उनके सपने का सच होना है.

Advertisement
Shahbaz Ahmed. File Photo
शाहबाज़ अहमद. फोटो: File
font-size
Small
Medium
Large
16 अगस्त 2022 (Updated: 16 अगस्त 2022, 23:50 IST)
Updated: 16 अगस्त 2022 23:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बंगाल के ऑल-राउंडर शाहबाज़ अहमद ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद कहा है कि टीम इंडिया में चुना जाना उनके सपने का सच होना है. शाहबाज़ अहमद को 18 अगस्त से ज़िम्बाबवे के खिलाफ़ शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ की 16 सदस्यीय टीम में चुना गया है. 27 साल के शाहबाज़ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेलते हैं.

ज़िम्बाबवे दौरे पर भारतीय टीम में शामिल वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने की वजह से शाहबाज़ को टीम में शामिल किया गया है. वाशिंगटन को इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में खेलते हुए कंधे में चोट लग गई. जिसकी वजह से वो ज़िम्बाबवे के खिलाफ़ सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

वाशिंगटन की जगह टीम इंडिया में चुने गए शाहबाज़ को उनके बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है. उन्होंने डॉमेस्टिक टूर्नामेंट में बंगाल के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है. बीती रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलते हुए इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 482 रन बनाए थे. जिसमें तीन शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे. वहीं उन्होंने 20 विकेट भी चटकाए.  

वहीं IPL 2022 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. इस सीज़न उन्होंने 16 मुकाबलों में 219 रन और चार विकेट अपने नाम किए. शाहबाज़ अहमद एक सिविन इंजीनियर हैं और उन्होंने क्रिकेट में 2018 में अपना डेब्यू किया था. शाहबाज़ का सपना है कि वो भारत के लिए बतौर ऑल-राउंडर अपना नाम बनाएं.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने एक स्टेटमेंट जारी की. जिसमें शाहबाज़ ने कहा,

'जो भी कोई खेलता है उसका सपना होता है कि वो भारत के लिए खेले. भारतीय टीम के लिए चुना जाना मेरे सपने का सच होना है. मैं जब भी बंगाल के लिए खेलता हूं, मैं अपना सबकुछ दे देता हूं. बंगाल टीम का मुझमे विश्वास है.'

उन्होंने आगे कहा,

'अब मुझे मौका मिलै है तो मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं देश के लिए अपनी बैटिंग और बोलिंग से मुकाबले जिताउं. मैं आशा करता हूं कि टीम मुझपर भरोसा करेगी.'

शाहबाज़ ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद CAB और बंगाल के अपने सभी कोच को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा,

'एसोसिएशन और खासतौर पर सभी अधिकारियों ने हमेशा मुझमे विश्वास दिखाया. मैं अपनी सभी कोच और साथी खिलाड़ियों की मदद से ही यहां तक पहुंच पाया हूं. मैं उन सभी का ऋणी हूं.'

शाहबाज़ अहमद का भारतीय टीम में तो चयन हो गया है. लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना उनके लिए आसान नहीं होगा. क्योंकि उनका मुकाबला टीम में मौजूद अक्षर पटेल, दीपक हूडा और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों से होगा. जो पहले ही टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारतीय टीम ज़िम्बाबवे के खिलाफ हरारे के मैदान पर 18 अगस्त से तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेलेगी. 

वर्ल्डकप से ठीक पहले न्यूज़ीलैंड बोर्ड को केन ने क्या झटका दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement