The Lallantop
Advertisement

मैं हूं ना... वायरल हुआ पाकिस्तान के खिलाफ़ हार्दिक पंड्या का अंदाज!

हार्दिक का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर था.

Advertisement
Hardik pandya, Dinesh karthik, Ind vs pak, Asia Cup
कार्तिक ने जीता फैन्स का दिल (twitter/screenshot)
29 अगस्त 2022 (Updated: 29 अगस्त 2022, 17:28 IST)
Updated: 29 अगस्त 2022 17:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya). कुंग फू पंड्या. कमाल के क्रिकेटर. बैटिंग, बोलिंग और फील्डिंग, इस साल हर डिपार्टमेंट में ये खिलाड़ी धमाल मचाए हुए है. ताबड़तोड़ बैटिंग, बुलेट जैसी तेज बोलिंग और बिजली की रफ्तार से लगातार कोई खिलाड़ी फील्डिंग करेगा, तो उस खिलाड़ी का कॉन्फिडेंस तो सातवें आसमान पर रहेगा ही.

इसी का एक नजारा भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान आखिरी ओवर में देखने को मिला. जब भारतीय टीम मुश्किल में फंस गई थी, दर्शकों के माथे पर शिकन आने लगी थी. वहां पर सुपरस्टार ऑलराउंडर पंड्या ने जिस तरह का कॉन्फिडेंस दिखाया, वो वाकई में क़ाबिले तारीफ है.

# Hardik ने दिखाया गजब का कॉन्फिडेंस

वाकया हुआ मैच के आखिरी ओवर में. जब टीम को जीत के लिए सात रन्स की जरूरत थी. और इसी ओवर की तीसरी गेंद पर पंड्या का दिनेश कार्तिक की तरफ दिया गया एक्सप्रेशन कैमरे के सामने रिकॉर्ड हो गया. जो अब काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल मोहम्मद नवाज़ के ओवर की पहली गेंद पर रविंद्र जडेजा क्लीन बोल्ड हो गए. जिसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक ने दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक हार्दिक पंड्या को दी. हार्दिक ने तीसरी गेंद पर प्रहार किया. लेकिन गेंद को कवर के फील्डर ने रोक लिया. नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े दिनेश कार्तिक ने यहां सिंगल लेना चाहा, लेकिन हार्दिक ने उन्हें मना करते हुए वो एक्सप्रेशन दिया जिसमें उनका आत्मविश्वास पूरा झलक रहा था. हार्दिक के एक्सप्रेशन से ऐसा लगा जैसे वो कह रहे हों,

‘मुझ पर भरोसा कीजिए, मैच हमारे कंट्रोल में हैं.'

# Karthik ने Pandya की बैटिंग को किया सलाम

और फिर अगली ही गेंद पर हार्दिक ने छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी. जिसे देखकर दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) भी दंग रह गए. मैच खत्म होने के बाद वो हार्दिक के पास पहुंचे और ऑलराउंडर की शानदार बल्लेबाजी के सम्मान में अपना सिर झुकाकर उन्हें सलाम किया.

# IND vs PAK मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 147 रन्स पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 और इफ्तिखार ने 28 रन बनाए. भारत के लिए पेस बॉलर्स ने कमाल की बोलिंग की. भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार, हार्दिक पंड्या ने तीन और अर्शदीप ने दो विकेट हासिल किए.

148 रन्स के छोटे लक्ष्य का पीछा करना भारतीय टीम के लिए भी आसान नहीं रहा. टीम कई बार मुश्किल में फंसती नजर आई. लेकिन आखिरी के ओवर्स में हार्दिक ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी. हार्दिक ने जहां 17 गेंद पर 33 वहीं कोहली और जडेजा ने 35-35 रन्स की पारी खेली. एशिया कप में भारत का अगला मैच हांगकांग की टीम से 31 अगस्त को होगा.

एशिया कप 2022: बाबर आजम ने मैच से पहले टीम इंडिया की तारीफ में क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement