The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पंड्या वायरल वीडियो में रोहित या विराट किसे कह रहे हैं अपशब्द?

रोहित शर्मा या विराट कोहली, किसको ये बात बोल गए पंड्या?

Advertisement
Hardik Rohit Kohli
हार्दिक, रोहित, कोहली (Courtesy: AP/Twitter)
10 जुलाई 2022 (Updated: 12 जुलाई 2022, 15:21 IST)
Updated: 12 जुलाई 2022 15:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हार्दिक गाली देते सुनाई दे रहे हैं. किसे दे रहे हैं, ये साफ नहीं है. लेकिन सुनकर लोग अलग-अलग कयास लगाने पर ज़रूर मजबूर हो गए हैं. किसी का मानना है कि वो रोहित से नाखुश हैं, जबकि किसी का कहना है कि वो विराट के लिए ऐसा कह रहे हैं. आइए आपको विस्तार से बताते हैं की ये पूरा मामला क्या है.

ये घटना दूसरे T20 मैच के दौरान भारत की गेंदबाज़ी का चौथा ओवर खत्म होने के बाद की बताई जा रही है. उस मुकाबले में पंड्या ने पारी का चौथा ओवर डाला. इस वीडियो में पंड्या एक फील्डर पर चिल्लाते हुए सुनाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि जब वो बोलिंग करें, तब फील्डर को उनकी बात सुननी चाहिए किसी और की नहीं.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब हार्दिक ने मैदान पर गाली गलौज की हो. IPL 2022 के दौरान भी ऐसा देखने को मिला था. गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए हार्दिक ने अपने ही बोलर मोहम्मद शमी को खरी-खोटी सुना दी थी. उसके बाद भी ट्विटर पर फ़ैन्स हार्दिक से नाराज़ हो गए थे.

अब एक बार फिर जब हार्दिक का ऐसा वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने अलग-अलग बातें कहीं. कुछ लोगों का मानना है कि पंड्या रोहित से DRS के बारे में बातचीत करते हुए बोल रहे हैं कि जब वो बोलिंग करें, तो DRS कॉल पर उनकी राय मानी जानी चाहिए. वहीं कुछ विराट फ़ैन्स का कहना है कि हार्दिक, विराट को गाली दे रहे हैं. विराट कोहली फील्डिंग करते हुए डांस कर रहे थे. तभी हार्दिक ने उनके बारे में ऐसा कहा. 

फ़ैन्स ने क्या कहा, आइए जानते हैं. एक फैन ने लिखा -

एक IPL ट्रॉफी जीत हार्दिक पंड्या उस आदमी को गाली दे रहे हैं जिन्होंने पांच IPL ट्रॉफी जीती हैं. रोहित शर्मा 2007 से इंडिया के लिए खेल रहे हैं. वैसे हार्दिक ने पहले भी शमी जैसे सीनियर प्लेयर के साथ ऐसा किया है...

दूसरे ने लिखा -

हार्दिक का रोहित को गाली देना और उनकी कप्तानी पर सवाल उठाना ये दिखाता है कि प्लेयर्स उन्हें अच्छा कप्तान नहीं मानते हैं.

एक फ़ैन ने तो यहां तक कह दिया -

विराट के कप्तानी के दौर में PR और एजेंडा फैलाने वाले कहा करते थे कि ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसे लोगों का अब क्या कहना है? जब हार्दिक पंड्या कैमरे पर रोहित को गाली दे रहे हैं...

अब सच क्या है ये कोई नहीं बता सकता. लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं और उनपर आ रहे रिएक्शन भारतीय क्रिकेट के लिए ठीक नहीं हैं. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ़ तीन मैच की T20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा. 

जयासूर्या-संगाकारा ने श्रीलंका में चल रहे प्रदर्शनों पर क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement