The Lallantop
Advertisement

अंग्रजों ने पाकिस्तानियों को ऐसा कूटा, दिन पर रिकॉर्ड टूटते रहे!

इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने पहले ही दिन शतक जड़ दिए.

Advertisement
Zak Crawley - Ollie Pope
जैक क्राउली - बेन डकेट (फोटो - सोशल)
1 दिसंबर 2022 (Updated: 1 दिसंबर 2022, 19:06 IST)
Updated: 1 दिसंबर 2022 19:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टेस्ट मैच का पहला दिन. पहले ही दिन स्कोरबोर्ड पर 500 से ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड. पहले ही दिन चार शतक. बॉलरों की ऐसी पिटाई मानो T20 मैच चल रहा हो. एक ओवर की 6 गेंदों में 6 चौके. बात हो रही है पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के मैच की. जहां अंग्रेजों ने आज मेजबान पाकिस्तान को बुरी तरह पीट दिया.

पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच टेस्ट सीरीज़ शुरू हो गई है. दोनों देशों के बीच पाकिस्तान में ये सीरीज़ 17 साल बाद खेली जा रही है. और यहां आते ही इंग्लैंड की टीम ने रिकॉर्ड बना दिया है. इंग्लैंड की टीम ने मैच के पहले दिन 500 से ज्यादा रन बना दिए, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 

रावलपिंडी में हो रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट ने शानदार शुरुआत की. दोनों ने मिलकर 35.4 ओवर तक बोर्ड पर 233 रन टांग दिए. डकेट 107 रन बनाकर आउट हुए. और क्राउली ने 122 रन की पारी खेली. 

इनके आउट होने के बाद पारी को आगे बढ़ाया तीन नंंबर पर आए ओली पोप ने. हालांकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जो रूट का बल्ला ज्यादा नहीं चला. वो 23 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन पोप ने शतक लगाया. उन्होंने 104 गेंदों में 108 रन की पारी खेली. 

रूट के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हैरी ब्रुक ने ऐसी पारी खेली कि महफिल लूट ली. हैरी ब्रुक ने 81 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए. इसके साथ ही वो इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे तेज शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए है. 

इंग्लैंड की टीम ने स्टम्प्स तक 75 ओवर में चार विकेट खोकर 506 रन बना दिए थे. इसके साथ गेम के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया. 

#इतना कैसे पिट रहा है पाकिस्तान? 

पहला तो मैक्कलम का बैज़बॉल कॉन्सेप्ट. यानी फॉर्मेट कोई भी हो, इंग्लैंड का खेल अटैकिंग ही होगा. इसके साथ ही पाकिस्तानी गेंदबाजों का कम अनुभव भी इंग्लैंड के पक्ष में गया. दरअसल, इस मैच में पाकिस्तान ने चार खिलाड़ियों का डेब्यू करवाया है. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ़, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली, ऑलराउंडर सऊद शकील और स्पिन गेंदबाज जाहिद महमूद. 

आंकड़ों की बात करें तो हारिस ने इस मैच में 13 ओवर में 78 रन देकर एक विकेट निकाला है. मोहमम्द अली ने 17 ओवर में 96 रन देकर एक विकेट लिया है. जाहिद महमूद ने 23 ओवर में 160 रन दिए है और दो विकेट निकाले है. इनके साथ सऊद शकील ने दो ओवर में 30 रन दिए है. 

ये सिर्फ इन गेंदबाजों के पहले दिन के आंकड़े. अभी दूसरे दिन का खेल भी बाकी है. हैरी ब्रुक 81 गेंदों में 101 और बेन स्टोकस 15 गेंदों में 34 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं. 

विराट कोहली से छक्के खा लिए, लेकिन इनसे पिटना मंजूर नहीं

thumbnail

Advertisement

Advertisement