The Lallantop
Advertisement

कोहली ने जिस पाकिस्तानी को मैच में कूटा था, उसने कोहली की तारीफ में क्या कहा?

"विराट का अलग ही क्लास है."

Advertisement
Virat Kohli IndvsPak
विराट कोहली (फोटो - सोशल)
1 दिसंबर 2022 (Updated: 1 दिसंबर 2022, 13:52 IST)
Updated: 1 दिसंबर 2022 13:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2022 की दिवाली थी 24 अक्टूबर को. उसके एक दिन पहले T20 World Cup 2022 में हुआ था इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान (Ind vs Pak). विराट कोहली ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक खेली थी. इसी के साथ विराट ने 19वें ओवर में हारिस रऊफ़ को दो शानदार छक्के लगाकर मैच को ही पलट दिया था. अब हारिस रऊफ़ ने उन छक्कों पर बात की है. 

पाकिस्तान न्यूज़ आउटलेट क्रिकविक से बात करते हुए हारिस बोले, 

“जिस तरीके से उसने (कोहली ने) वर्ल्ड कप में खेला. वो उसकी क्लास है. हम सब जानते है कि वो किस तरह के शॉट्स खेलते है. और जिस तरह से उसने वो दो छक्के लगाए, मुझे नहीं लगता कोई और खिलाड़ी मेरी गेंद पर उस तरीके के छक्के लगा सकता है”

दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या का ज़िक्र करते हुए रऊफ़ ने आगे कहा, 

“अगर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने वो छक्के लगाए होते, तो मुझे और ज्यादा दुख होता. लेकिन वो कोहली के बल्ले से आए और उनकी अलग ही क्लास है.”

मैच के 19वें ओवर की शुरुआत हारिस रऊफ़ ने ठीक-ठाक ही की थी. शुरुआती चार गेंदों पर उन्होंने कुल तीन रन दिए थे. लेकिन आखिरी दो गेंदों पर विराट उन पर भारी पड़ गए. और दो शानदार छक्के लगा दिए. इस पर बात करते हुए हारिस ने कहा, 

“देखो, इंडिया को आखिरी 12 गेंदों में 31 रन की जरुरत थी. मैंने चार गेंदों में कुल तीन रन दिए थे. मुझे पता था नवाज़ आखिरी ओवर फेंकने वाले है. वो एक स्पिनर है. और मैंने उसके लिए कम से कम चार बड़ी बाउंड्री छोड़ने और कम से कम 20 से ज्यादा रन छोड़ने की कोशिश की थी. और आठ गेंदों में 28 रन की जरुरत थी. मैंने तीन धीमी गेंद डाली और वो धोखा खा गए. मैंने चार गेंदों में से सिर्फ एक तेज गेंद फेंकी. तो आइडिया ये था कि बैंक ऑफ लेंथ ज़ोन में धीमी गेंद फेंकी जाए क्योंकि स्क्वायर साइड की बाउंड्री बड़ी थी.”

इस पर आगे बात करते हुए हारिस ने कहा, 

“मुझे बिल्कुल आइडिया नहीं था कि वो मुझे उस लेंथ पर स्ट्रेट शॉट लगा सकता था. तो जब उसने मेरी गेंद पर वो शॉट लगाया, वो उसकी क्लास थी. मेरा प्लान और एग्ज़ीक्यूशन सही था लेकिन वो शॉट उसकी क्लास थी.” 

विराट कोहली ने हारिस रऊफ़ के इसी ओवर से मैच को इंडिया की झोली में डाल दिया था. इंडिया ने ये मुकाबला बड़े ही रोमांचक तरीके से आखिरी गेंद पर चार विकेट से जीता था. 

सिली पॉइंट: सिर्फ सैमसन, पंत नहीं, टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के पहले ये ब्लंडर कर रही

thumbnail

Advertisement

Advertisement