The Lallantop
Advertisement

यूट्यूब का स्क्रीनशॉट लेकर दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड क्रिकेट की क्लास लगा दी!

इन तमाम चीज़ों के बीच टीम इंडिया के स्टार दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड की एक बात अखर गई. उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट से कुछ कहा है. जब उन्होंने यूट्यूब चलाया और इंग्लैंड क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर मैच की हाइलाइट देखने बैठे तो उन्होंने उस वीडियो का थम्ब-टाइटल देखा. जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट ने जो रूट और ओली पॉप की तस्वीर लगाई है.

Advertisement
Dinesh Karthik, England Cricket. Photo: Screenshot/File Photo
दिनेश कार्तिक, इंग्लैंड क्रिकेट. फोटो: Screenshot/File Photo
font-size
Small
Medium
Large
3 जुलाई 2022 (Updated: 3 जुलाई 2022, 19:00 IST)
Updated: 3 जुलाई 2022 19:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पांच मैच की टेस्ट सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. मैच तीसरे दिन पर पहुंच गया है. और खबर लिखे जाने तक भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है. क्योंकि जॉनी बेयरस्टो शतक बनाकर अपने विकेट गंवाकर लौट गए है. इंग्लैंड अब भी भारत के स्कोर से 100 से अधिक रन पीछे है.  

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. उनके लिए शुरुआत भी अच्छी रही. 98 रन तक भारत के पांच बल्लेबाज़ों को वापस लौटा दिया. लेकिन इसके बाद पहले दिन के खेल में ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा ने 222 रन की मैच टर्निंग पार्टनरशिप की और मैच में टीम इंडिया की वापसी करवा दी. इसके बाद दूसरे दिन रविन्द्र जडेजा का शतक, बुमराह की अटैकिंग बल्लेबाज़ी और शानदार गेंदबाज़ी से भारत मैच में आगे हो गया.

भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए. जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होते होते इंग्लैंड ने 84 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. तीसरे दिन भी भारत ने तीन और विकेट लिए लेकिन इंग्लैंड 250 रन के पार पहुंच गया है.

इन तमाम चीज़ों के बीच टीम इंडिया के स्टार दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड की एक बात अखर गई. टेस्ट मैच के पहले दिन तो दिनेश कार्तिक खुद भी बिज़ी थे. वो इंग्लैंड में वार्म मुकाबले में इंडिया की T20 साइड की डर्बिशर टीम के खिलाफ़ कप्तानी कर रहे थे. जहां उन्होंने टीम को जिताया है. लेकिन इसके बाद अगले दिन जब उन्होंने यूट्यूब चलाया और इंग्लैंड क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर मैच की हाइलाइट देखने बैठे तो उन्होंने उस वीडियो का थम्ब-टाइटल देखा. जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट ने जो रूट और ओली पॉप की तस्वीर लगाई और टाटइल में भी लिखा कि

'जो रूट ने प्रभावी पंत का विकेट निकाला.'

ये देखकर DK ने इसका स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया और लिखा,

'इंग्लैंड क्रिकेट इस तरह के मनोरंजक और दिलचस्प दिन के खेल के बाद मुझे यकीन है कि हेडलाइन इससे कहीं बेहतर और उपयुक्त हो सकती है.'

DK ने आगे ये भी कहा कि दोनों टीम्स ने अच्छी क्रिकेट खेली. उन्होंने कहा,

'ऋषभ पंत की वो पारी टेस्ट क्रिकेट की क्वालिटी दिखाती है. दोनों टीम्स के द्वारा खेला गया टेस्ट क्रिकेट उतना ही अच्छा था जितना हो सकता है और इस तरह से ही आप दिन के खेल का आंकलन करते हैं.'

दिनेश कार्तिक के इंग्लैंड क्रिकेट को लेकर किए गए इस ट्वीट पर फैन्स उनकी सराहना कर रहे हैं. क्योंकि उन्होंने बेहतरीन तरीके से इंग्लैंड क्रिकेट को आइना दिखा दिया. 

कार्तिक की बैटिंग देख गावस्कर ने गंभीर से क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement